स्पोर्ट्स

टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क. टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम का घोषणा कर दिया गया है. मंगलवार, 30 अप्रैल को ही बैठक के बाद बीसीसीआई ने हिंदुस्तान की 15 सदस्यीय टीम का घोषणा कर दिया है, साथ ही रिजर्व खिलाड़ियों की घोषणा की गई.चयनकर्ताओं ने लंबे मंथन के बाद टी 20 विश्व कप की टीम का घोषणा किया है.

चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने कई खिलाड़ियों को लेकर चर्चा की. टीम में हार्दिक पांड्या को बड़ी जिम्मेदारी आनें वाले टी 20 विश्व कप को लेकर दी गई है. वह टूर्नामेंट में टीम के उपकप्तान होंगे, जबकि कप्तान की किरदार रोहित शर्मा निभाएँगे. विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ऋषभ पंत और संजू सैमसन को चुना गया है, वहीं केएल राहुल की टीम में स्थान नहीं बनी है.बतौर स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को भी मौका मिला है. साथ ही अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल ने भी स्थान बनाई है.आईपीएल में दमदार प्रदर्शन करने वाले शिवम दुबे ने भी टिकट लिया है. रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर शुभमन गिल, खलील अहमद, रिंकू सिंह और आवेश खान को चुना गया है.

टी20 विश्व कप का आयोजन अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में जून में होना है. भारतीय टीम अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के विरुद्ध खेलेगी. वहीं टी20 विश्व कप में हिंदुस्तान का सामना पाक से 9 जून को होने वाला है. हिंदुस्तान ने करीब 11 वर्ष से आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है. अंतिम बार वर्ष 2013 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी. हिंदुस्तान ने 2007 में हुए पहले टी20 विश्व कप को अपने नाम किया था. इस बार टूर्नामेंट में भारतीय टीम की निगाहें खिताबी सूखा समाप्त करने पर रहने वाली हैं.

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

रिजर्व प्लेयर- शुभमन गिल, खलील अहमद, रिंकू सिंह, आवेश खान.

Related Articles

Back to top button