स्पोर्ट्स

टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले तीसरे खिलाड़ी बने Nepal के ऐरी

अल अमेरात (कतर) . नेपाल के आक्रामक बल्लेबाज दीपेंद्र सिंह ऐरी शनिवार को यहां टी20 अंतर्राष्ट्रीय में एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गये. एरी ने यहां चल रहे ‘एसीसी मेन्स प्रीमियर कप टी20’ अंतर्राष्ट्रीय मैच के दौरान मेजबान कतर के विरुद्ध यह कारनामा किया. ऐरी से पहले भारतीय कद्दावर युवराज सिंह (टी20 विश्व कप 2007 के दौरान स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ) और वेस्टइंडीज के कीरोन पोलार्ड (2021 में श्रीलंका के अकिला धनंजय के खिलाफ) एक ओवर में छह छक्के लगा  चुके हैं. 

चौबीस वर्ष के ऐरी  21 गेंद की पारी में सात छक्के और तीन चौकों की सहायता से 64 रन पर नाबाद रहे. उनकी इस अंधाधुन्ध बल्लेबाजी से नेपाल ने सात विकेट पर 210 रन बनाये. कतर की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट पर 178 रन बना सकी. नेपाल ने इस मैच को 32 रन जीता. नेपाल ने श्रृंखला के शुरूआती मैच में मलेशिया को पांच विकेट से हराया था. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में ऐरी एक ओवर में छह छक्के जड़ने वाले पांचवें बल्लेबाज हैं.

दक्षिण अफ्रीका के हर्शल गिब्स और अमेरिका के जसकरन मल्होत्रा ने एकदिवसीय में एक ओवर में छह छक्के लगाये हैं. एरी इससे पहले भी लगातार छह छक्के लगा चुके हैं. पिछले वर्ष सितंबर में हांगझोऊ एशियाई खेलों के दौरान उनका यह कारनामा दो ओवरों में पूरा हुआ था. नेपाल ने इस टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में तीन विकेट पर 314 रन का रिकॉर्ड स्कोर खड़ा किया था.

 

Related Articles

Back to top button