स्पोर्ट्स

जहीर खान: ऋषभ पंत को T20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम में होना ही चाहिए

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज और इंडियन प्रीमियर लीग में कमेंट्री कर रहे जहीर खान ने साफ शब्दों में बोला है कि उनके लिए इस समय टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए फर्स्ट विकेटकीपर की च्वॉइस ऋषभ पंत हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम में विकेटकीपर कौन होगा? इसके लिए रेस जारी है, जिसमें ऋषभ पंत ने अपने पैर जमा लिए हैं. जहीर खान का मानना है कि पंत ने पिछले 6-7 मैचों में दमदार प्रदर्शन किया और टीम को लीड भी किया है.

जियोसिनेमा के इंडियन प्रीमियर लीग एक्सपर्ट जहीर खान से जब लाइवल किया कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए कौन से विकेटकीपर को टीम में होना चाहिए तो इसके उत्तर में उन्होंने कहा, “देखिए, सबसे पहला नाम तो उसमें ऋषभ पंत का जरूर आएगा, क्योंकि मैं एक चीज से बहुत अधिक खुश हूं उनका प्रोग्रेस देखकर. मुझसे इंडियन प्रीमियर लीग से पहले भी ये प्रश्न किया गया था, लेकिन मैं उस समय ऋषभ पंत को लेकर उतना कॉन्फिडेंट नहीं था.“उन्होंने आगे कहा, “इनका एक जर्नी था. काफी लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहना और इतनी शीघ्र प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में दमदार वापसी करना, वो सारी चीजें दिखाईं. यहां से चीजें और बेहतर ही होती जाएंगी. इसमें कोई संदेह नहीं है. आपने उनके पिछले 6-7 इंडियन प्रीमियर लीग मैच देखे होंगे तो वे बेहतर ही होते चले गए हैं. उन मैचों में उनका स्वयं को प्रोग्रेस एक खिलाड़ी के तौर पर देखा गया और एक कप्तान के तौर पर भी उन्होंने टीम को आगे बढ़कर लीड किया है.

ऋषभ पंत को क्या टी20 वर्ल्ड कप टीम में स्थान मिलेगी?

ऋषभ पंत को क्या टी20 वर्ल्ड कप टीम में स्थान मिलेगी?

ऋषभ पंत को क्या टी20 वर्ल्ड कप टीम में स्थान मिलेगी?

ऋषभ पंत को क्या टी20 वर्ल्ड कप टीम में स्थान मिलेगी?

वोट करने के लिए धन्यवाद !!

पूर्व भारतीय पेसर ने आगे कहा, “एक विकेटकीपर को जो-जो करना होता है, वह उन्होंने कल के मैच (गुजरात के खिलाफ) में किया. स्टंपिंग की और दूर जाकर कैच पकड़ा. इससे मुझे कोई हिचकिचाहट नहीं है, ये कहते हुए कि उनका नाम वहां (टी20 वर्ल्ड कप टीम में) होना ही चाहिए. यदि आप भारतीय टीम की आवश्यकता को देखोगे तो आपको मध्य क्रम का ही बल्लेबाज चाहिए, जो विकेटकीपिंग करे. इसको वे पूरी कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button