स्पोर्ट्स

जब एमएस धोनी ने गुस्से में पटक दिया था हेलमेट…

Suresh Raina MS Dhoni: सुरेश रैना ने इंडियन प्रीमियर लीग और भारतीय क्रिकेट टीम के कई राज से पर्दा उठाया है. रैना ने यह भी कहा है कि कौन सा मैच था, जिसमें धोनी ने गुस्से में हेलमेट पटक दिया था. . भारतीय क्रिकेट के पूर्व ऑलराउंडर ने यह सारे खुलासे द लल्लनटॉप के शो में वार्ता के दौरान किए हैं. इस शो का टीजर सामने आया है. इसमें उन्होंने गौतम गंभीर की दिलचस्प आदत के बारे में भी कहा है. इसके अतिरिक्त इस मौके पर रैना ने गाने भी सुनाए है. इसके अतिरिक्त उन्होंने मैच फिक्सिंग समेत कई विवादों पर भी बात की है.

माही का गुस्सा
सुरेश रैना ने अपनी 25 गेंद में 87 रनों की अंधाधुन्ध पारी की भी चर्चा की है. रैना ने कहा कि उस दिन उन्हें गेंद कुछ अधिक ही बड़ी नजर आ रही थी. हालांकि सीएसके यह मैच हार गई थी. रैना ने कहा कि उस मैच में हार के बाद एमएस धोनी काफी अधिक गुस्सा हो गए थे. उन्होंने अपना हेलमेट और बैट भी पटक डाला था. धोनी को इस बात पर नाराजगी थी कि हम जीता हुए मैच हार गए. बता दें कि यह मैच 2014 के इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स इलेवन पंजाब और सीएसके के बीच खेला गया था. यह क्वॉलीफायर मैच था और पंजाब ने 227 रनों का लक्ष्य रखा था. रैना के अतिरिक्त धोनी ने 41 रनों की पारी खेली थी. इसके अतिरिक्त फाफ डु प्लेसी, ब्रैंडन मैकुलम और डेविड हसी जैसे बड़े नाम फ्लॉप हो गए थे. सीएसके की टीम मैच हार गई थी.

दुबई से क्यों लौट आए थे?
इसके अतिरिक्त रैना ने उस रहस्य से भी पर्दा उठाया है कि आखिर वह दुबई इंडियन प्रीमियर लीग में बिना खेले ही क्यों लौट आए थे. रैना के अनुसार उनकी फैमिली में किसी की डेथ हो गई थी और वह पंजाब चले गए थे. उन्होंने बोला कि क्रिकेट आगे भी होगी, अभी फैमिली मैटर देखते हैं. रैना के अनुसार उन्होंने इस बारे में टीम मैनेजमेंट को भी कम्यूनिकेट किया था. रैना से पूछा गया कि आपने धोनी के साथ संन्यास लिया. धोनी को सीएसके ने रिटेन किया, आपको नहीं किया, बुरा नहीं लगता. इस पर रैना का बोलना था कि बुरा क्यों लगेगा? धोनी इतने वर्ष उनके लिए खेले हैं, उनको इतना जिताया है. उनके लिए तो प्राउड फील होता है.

फिक्सिंग पर क्या कहे रैना
इसी दौरान सुरेश रैना से मैच फिक्सिंग को लेकर भी प्रश्न पूछे गए. रैना से पूछा गया कि श्रीनिवासन के दामाद पर आरोप लगे थे. रैना ने बोला कि हम लोग तो प्लेयर हैं. हमें इसके बारे में क्या पता रहेगा. उन्होंने आगे बोला कि हमारे राष्ट्र में एसीसी बहुत टफ है. खिलाड़ी फिक्सिंग के बारे में सोच भी नहीं सकते. यदि वह ऐसा सोचेंगे भी तो उन्हें कारावास जाना पड़ जाएगा.

Related Articles

Back to top button