राष्ट्रीय

बृजभूषण शरण सिंह के बेटे को टिकट मिलने पर साक्षी मलिक ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा…

ओलिंपिक मेडल विनर बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक ने भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह कैसरगंज सीट से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने को लेकर निशाना साधा है. बीजेपी ने गुरुवार को पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण को यूपी की कैसरगंज सीट से लोकसभा चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार है. ऐसे में इस साल भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह कैसरगंज सीट से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे.

इस मुद्दे पर साक्षी मलिक ने बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने बोला कि बीजेपी के निर्णय से साबित हुआ है कि राष्ट्र की बेटियों की हार हुई है. उन्होंने बीजेपी पर जोरदार निशाना साधा है. साक्षी, बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट सहित शीर्ष पहलवानों ने बृज भूषण पर डब्ल्यूएफआई प्रमुख के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान स्त्री पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने का इल्जाम लगाया था और उनकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर महीनों तक जंतर-मंतर पर धरना-प्रदर्शन किया था.

बृजभूषण कैसरगंज से मौजूदा सांसद हैं और अब उनके बेटे को इस सीट से बीजेपी का टिकट मिलने से प्रदर्शनकारी पहलवानों में नाराजगी है. साक्षी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में लिखा, ‘‘देश की बेटियां हार गईं, बृजभूषण जीत गया.’’ पिछले वर्ष कुश्ती को अलविदा कहने वाली रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी ने बोला कि पहलवानों की इन्साफ की मांग पर ध्यान नहीं दिया गया. उन्होंने कहा, ‘‘हम सभी ने अपना करियर दांव पर लगाया, कई दिनों तक धूप और बारिश में सड़कों पर सोए. आज तक बृजभूषण को अरैस्ट नहीं किया गया. हम कुछ नहीं मांग रहे थे, हम केवल इन्साफ मांग रहे थे.’’ साक्षी ने कहा, ‘‘गिरफ्तारी छोड़िए, आज उनके बेटे को टिकट देकर आपने राष्ट्र की करोड़ों बेटियों का आत्मशक्ति तोड़ दिया है. वहीं बजरंग पूनिया ने सोशल मीडिया पर लिखा कि भाजपा स्वयं को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी मानती है. लाखों कार्यकर्ता होने के बाद भी बृजभूषण शरण सिंह के बेटे को टिकट दिया गया है.

 

Related Articles

Back to top button