स्पोर्ट्स

ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने नेपोम्नियाश्चि के साथ हासिल की संयुक्त बढत

ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने अजरबैजान के निजात अबासोव को एक कड़े मुकाबले में हराकर रूस के इयान नेपोम्नियाश्चि के साथ संयुक्त बढत हासिल कर ली है और फिडे शतरंज टूर्नामेंट के पांचवें दौर में जीत दर्ज करने वाले वह इकलौते भारतीय बने.

डबल राउंड रॉबिन टूर्नामेंट के नौ दौर अभी बाकी है.

17 वर्ष के गुकेश और नेपोम्नियाश्चि 3 | 5 अंक लेकर शीर्ष पर हैं जबकि अमेरिका के शीर्ष वरीयता प्राप्त फेबियानो कारूआना उनसे आधा अंक पीछे हैं.
अमेरिका के हिकारू नकामूरा ने फ्रांस के फिरोजा अलीरजा को हराया जबकि हिंदुस्तान के आर प्रज्ञानानंदा ने नेपोम्नियाश्चि के साथ ड्रॉ खेला.
विदित गुजराती ने कारूआना के साथ ड्रॉ खेला.
प्रज्ञानानंदा और नकामूरा 2 | 5 अंक लेकर चौथे जगह पर हैं जबकि गुजराती के दो अंक हैं. अलीरजा और अबासोव 1 | 5 अंक लेकर अंतिम जगह पर हैं.

महिला वर्ग में चारों मुकाबले ड्रॉ पर छूटे. प्रज्ञानानंदा की बहन आर वैशाली ने अन्ना मुजिचुक से और कोनेरू हम्पी ने रूस की अलेक्जेंद्रा गोरियाश्किना से ड्रॉ खेला.
शीर्ष पर काबिज चीन की झोंग्यी तान को बुल्गारिया की नूरगुल सलीमोवा ने और रूस की कैटरीना लागनो को चीन की टी लेइ ने ड्रॉ पर रोका.
तान 3 | 5 अंक लेकर शीर्ष पर है जबकि गोरियाश्किना के तीन अंक हैं. वैशाली 2 | 5 अंक लेकर संयुक्त तीसरे जगह पर है जबकि हम्पी उनसे आधा अंक पीछे है

 

Related Articles

Back to top button