स्पोर्ट्स

गुजरात टाइटंस की हार के बाद शुभमन गिल को एक और झटका

गुजरात टाइटंस के कप्तान शुबमन गिल पर बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स के विरुद्ध मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया. इंडियन प्रीमियर लीग के एक बयान में बोला गया है कि न्यूनतम ओवर दर से संबंधित इंडियन प्रीमियर लीग आचार संहिता के अनुसार यह उनकी टीम का सीज़न का पहला क्राइम था. इसलिए गिल पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया

चेन्नई ने जीटी को 63 रनों से हराया
गिल की प्रतिनिधित्व वाली टीम को मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में पहली हार का सामना करना पड़ा. चेपॉक में खेले गए मैच में डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने जीटी को 63 रनों से हरा दिया. पहली बार किसी इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी का नेतृत्व कर रहे शुबमन गिल की गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस के विरुद्ध अपना पहला मैच छह रन से जीता.

मैच के बाद शुबमन का बयानमैच के बाद शुभम ने कहा- जब हम बल्लेबाजी कर रहे थे तो सीएसके ने अपनी रणनीति से हमें हरा दिया. उनका प्रदर्शन बहुत बढ़िया था हम पावरप्ले में अच्छा स्कोर हासिल करने के लिए स्वयं को तैयार कर रहे थे. एक बार जब हम ऐसा नहीं कर सके तो हमने रन दर बढ़ाने के लिए खेला. यह हमारे लिए दुर्भाग्यपूर्ण था हम इस विकेट पर 190-200 रन का पीछा करने की आशा कर रहे थे. मुझे लगता है कि ये गेंदबाज़ों के लिए बहुत अच्छा सबक है मेरा मानना ​​है कि इस प्रकार का मैच टूर्नामेंट के मध्य या देर के बजाय आरंभ में होना बेहतर है. हमने हमेशा 190-200 का लक्ष्य हासिल करने की आशा की थी. यह वास्तव में अच्छा विकेट था.‘ ऐसा लगा जैसे हमने बल्लेबाजी करते समय स्वयं को निराश कर लिया हो.

अपनी कप्तानी के बारे में शुभम ने कहा- मैं कई नयी चीजें सीख रहा हूं मैं नए अनुभवों और भिन्न-भिन्न चीजों का प्रतीक्षा कर रहा हूं. गुजरात टाइटंस जैसी टीम की कप्तानी करना रोमांचक है. हमने पिछले कुछ सालों में फाइनल में स्थान बनाई है, इसलिए यह बहुत रोमांचक है.

मैच में क्या हुआ?
मैच की बात करें तो इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के सातवें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 63 रनों से हरा दिया है चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट के हानि पर 206 रन बनाए उत्तर में गुजरात की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 143 रन ही बना सकी इस जीत के साथ रुतुराज गायकवाड़ की प्रतिनिधित्व वाली चेन्नई टीम चार अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है. 63 रनों की हार इंडियन प्रीमियर लीग में रनों के अंतर से गुजरात की अब तक की सबसे बड़ी हार है. इससे पहले 10 महीने पहले वानखेड़े में मुंबई इंडियंस को 27 रनों से हार मिली थी चेन्नई ने मुंबई का रिकॉर्ड तोड़ दिया है सीएसके का अगला मैच 31 मार्च को विशाखापत्तनम में दिल्ली कैपिटल्स के विरुद्ध है. इस बीच, गुजरात का अगला मैच 31 मार्च को अहमदाबाद में सनराइजर्स हैदराबाद के विरुद्ध है.

Related Articles

Back to top button