स्पोर्ट्स

क्या IPL में धोनी की तरह ही CSK की सफलता दोहरा पाएंगे गायकवाड़, जानें फैंस की राय

IPL 2024 से पहले ही चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तानी छोड़ दी थी. इसके बाद रुतुराज गायकवाड़ को कप्तान बनाया गया है. गायकवाड़ की कप्तानी में सीएसके की टीम ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के पहले मैच में ही आरसीबी जैसी तगड़ी टीम को 6 विकेट से मात दी है.   क्या इंडियन प्रीमियर लीग में महेंद्र सिंह धोनी की तरह ही रुतुराज गायकवाड़ चेन्नई सुपर किंग्स की कामयाबी दोहरा पाएंगे. इसको लेकर इण्डिया टीवी ने एक पोल चलाया है, जिसमें फैंस ने अपनी राय दी है.

इंडिया टीवी ने चलाया पोल

इंडिया टीवी द्वारा चलाए गए पोल में कुल 4936 लोगों ने वोट किया है, जिसमें से 35.71 फीसदी फैंस का मानना है कि रुतुराज गायकवाड़ कद्दावर महेंद्र सिंह धोनी जैसी ही कामयाबी दोहरा पाएंगे. वहीं 51.06 फीसदी फैंस मानते हैं कि गायकवाड़ इंडियन प्रीमियर लीग में धोनी जैसी कामयाबी नहीं दोहरा पाएंगे. 13.23 फीसदी फैंस ने इस पर कुछ भी बोलना ठीक नहीं समझा है.

हां- 35.71%

नहीं- 51.06%
कह नहीं सकते- 13.23%

कुल वोट- 4936

रुतुराज की कप्तानी में भारतीय टीम जीत चुकी है गोल्ड

चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने बोला कि उनकी अपने साथी प्लेयर्स के साथ बहुत ही अच्छी बॉन्डिंग है. वह आत्मविश्वासी हैं. टीम के सभी खिलाड़ी उनका सम्मान करते हैं. रुतुराज भारतीय टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं. उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने एशियन गेम्स 2023 में गोल्ड मेडल जीता था. रुतुराज के लिए महेंद्र सिंह धोनी की कामयाबी को दोहराना सरल नहीं हैं.

IPL में जीते 100 से अधिक मैच

महेंद्र सिंह धोनी की गिनती दुनिया के महान कप्तानों में होती है और उन्होंने अपने दम पर चेन्नई सुपर किंग्स को कई कठिन परिस्थितियों से निकाला है. धोनी की कप्तानी में सीएसके की टीम ने इंडियन प्रीमियर लीग की ट्रॉफी पांच बार अपने नाम की है. धोनी इंडियन प्रीमियर लीग के पहले ऐसे कप्तान हैं, जिन्होंने 100 से अधिक मैचों में जीत दर्ज की हो.

Related Articles

Back to top button