स्पोर्ट्स

केएल राहुल : राजस्थान के खिलाफ टीम को हार नहीं मिलती, अगर वे…

लखनऊ सुपर जाएंट्स को राजस्थान रॉयल्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा. इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में एलएसजी को चौथी हार मिली. कप्तान केएल राहुल ने कहा है कि राजस्थान के विरुद्ध टीम को हार नहीं मिलती, यदि वे 20 रन और बना लेते. उन्होंने माना है कि आरंभ में दो विकेट शीघ्र गिर गए थे, जिसके बाद संभालने में देर लगी और वे छक्के नहीं मार पाए. कप्तान केएल राहुल ने रवि बिश्नोई और अमित मिश्रा को भी डिफेंड किया. उन्होंने बोला कि अमित मिश्रा से आशा थी कि वे बड़ी बाउंड्री का लाभ दिला सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

केएल राहुल ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कहा, “मुझे लगता है कि हम लगभग 20 रन पीछे रह गये. हमें आदर्श आरंभ नहीं मिली, लेकिन मेरी और (दीपक) हुडा की साझेदारी बहुत बढ़िया रही. इस प्रकार के मैचों में सेट बल्लेबाज को 50-60 तक पहुंचने के बाद सौ के करीब स्कोर करना होता है. मुझे लगता है कि लगभग 15 ओवर के बाद हम 150 रन पर थे, इसका थोड़ा और लाभ उठाना चाहिए था. मुझे लगता है कि यह साफ है कि अधिक छक्के लगाने वाली टीम ही जीतती है. हम छक्के मारने की प्रयास करते, लेकिन आज उन दो शुरुआती विकेटों के बाद हमें अपना दृष्टिकोण बदलना पड़ा. यदि हुडा आगे बढ़ता और 20 रन और बनाता और मैं 20 रन और बनाता तो हम 220 के आसपास खत्म होते. यही अंतर होता, यही 20 रन हमें पीछे छोड़ गए.

संजू सैमसन का फिर कटेगा पत्ता? T20 वर्ल्ड कप के लिए विकेटकीपर की पहली पसंद हैं ऋषभ पंत और ये खिलाड़ी

कप्तान केएल राहुल ने आगे कहा, “हम हर मैच में देख रहे हैं कि गेंदबाजों को अतिरिक्त सहायता देना कितना जरूरी है, क्योंकि वे दबाव में हैं. हर किसी को रेंज हिटिंग और पूरे पार्क में मारना पसंद है, हम भी अलग नहीं हैं. यह तैयारी का हिस्सा है. हमारे बड़े हिटर स्टोइनिस और पूरन हैं जो बड़े शॉट लगा सकते हैं. हमारे जैसे अन्य लोग अपने क्षेत्रों को चुनने और शॉट्स को बेहतर टाइमिंग से लगाने का कोशिश करते हैं. (मिश्रा और बिश्नोई पर) खेल से पहले संख्याओं और विपक्षी खिलाड़ियों के बीच सामंजस्य को लेकर थोड़ी वार्ता होती है. मिश्रा एक अनुभवी खिलाड़ी हैं और आज वह दिन था जब हम जानते थे कि वह कितनी धीमी गति से गेंदबाजी करते हैं और बड़ी बाउंड्री के साथ उपयोगी हो सकते हैं. एक बार जब रन बनते रहे तो उन्होंने हमारे गेंदबाजों पर दबाव बना दिया. 2-3 ओवर ऐसे थे जब क्रुणाल ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और उन पर दबाव डाला, लेकिन फिर उन्होंने तेज गेंदबाजों पर आक्रमण किया. मुझे बिश्नोई को आउट करने का अच्छा समय नहीं मिल सका, जब रोवमैन और हेटमायर बल्लेबाजी करने आए तो मैं उसे बैकएंड पर रखना चाहता था, क्योंकि हम जानते थे कि वह उनके सामने अच्छी गेंदबाजी कर सकता है.

Related Articles

Back to top button