स्पोर्ट्स

केएल राहुल को आईपीएल 2024 में खेलने के लिए मिली मंजूरी

आईपीएल 2024 की आरंभ से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए एक बड़ी अच्छी-खबर सामने आई है. नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) ने केएल राहुल को भारतीय प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में खेलने के लिए स्वीकृति दे दी है. लेकिन नेशनल क्रिकेट अकादमी ने उन्हें लीग के शुरुआती मैचों में एक काम ना करने के लिए भी बोला है.

केएल राहुल को NCA से मिली मंजूरी

लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान केएल राहुल को नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) से इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने की स्वीकृति मिल गई है. लेकिन उन्हें प्रारम्भ में ही अधिक कार्यभार नहीं लेने की राय दी गई है. नेशनल क्रिकेट अकादमी ने उन्हें लीग के शुरुआती मैचों में विकेटकीपिंग नहीं करने की राय दी है. ऐसे में वह इस सीजन के शुरुआती मैचों में एक बल्लेबाज के तौर पर खेलते हुए नजर आ सकते हैं.

इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट सीरीज के दौरान लगी चोट

राहुल इंग्लैंड के विरुद्ध हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे. उनके तीसरे मैच के लिए टीम से जुड़ने की आसार थी लेकिन मांसपेशियों में अकड़न के कारण वह बाकी मैचों में भी नहीं खेल पाए. राहुल ने हाल ही में एनसीए में बल्लेबाजी, विकेटकीपिंग से जुड़ी ड्रिल और आउटफील्ड में फिल्डिंग का अभ्यास करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया था और अब वह वापसी के लिए भी तैयार हैं.

20 मार्च को जुड़ सकते हैं टीम के साथ 

बीसीसीआई के सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर मीडिया से बोला कि एनसीए ने राहुल को खेलने की स्वीकृति दे दी है तथा वह गुरुवार 20 मार्च को लखनऊ में टीम से जुड़ जाएंगे. लखनऊ की टीम अपना पहला मैच 24 मार्च को राजस्थान रॉयल्स के विरुद्ध जयपुर में खेलेगी. उन्हें प्रारम्भ में विकेटकीपिंग नहीं करने की राय दी गई है तथा वह शुरुआती मैचों में बतौर बल्लेबाज के तौर पर खेलेंगे. हालांकि लखनऊ उनके विकेटकीपिंग नहीं करने को लेकर परेशान नहीं है क्योंकि उसके पास साउथ अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक और वेस्टइंडीज के निकोलस पूरण के रूप में दो अच्छे विकेटकीपर हैं.

Related Articles

Back to top button