स्पोर्ट्स

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे मैच में मिल रही कड़ी टक्कर देखने को…

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क..  एशेज सीरीज के अनुसार ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे मैच में जहां एक तरफ मैदान पर कड़ी भिड़न्त देखने को मिल रही है तो वहीं दूसरी तरफ कमेंट्री बॉक्स में बवाल मच गया है दरअसल, टीवी कमेंट्री बॉक्स में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की संख्या काफी कम हो गई है, लेकिन फिर भी ऑस्ट्रेलिया के कद्दावर रिकी पोंटिंग आत्मविश्वास से भरे नजर आ रहे हैं उनका बोलना है कि उनके पास अंग्रेजी आलोचकों को उत्तर देने के लिए बहुत कुछ है. खेल के मैदान से बाहर भी दोनों राष्ट्रों के कई पूर्व खिलाड़ियों के बीच बहस होती रहती है

समर्थन की कमी के बावजूद पकड़ बनाए रखी
पूर्व कप्तान मार्क टेलर और रिकी पोंटिंग एशेज के लिए स्काई स्पोर्ट्स पैनल में ऑस्ट्रेलिया के तीन कमेंटेटर हैं, साथ ही पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्त्री क्रिकेटर मेल जोन्स भी हैं. पोंटिंग ने आईसीसी के ताजा एपिसोड में होस्ट संजना गणेशन के साथ वार्ता में यह बड़ा खुलासा किया. उन्होंने कमेंटेटरों के लिए बनाए गए एक व्हाट्सएप ग्रुप में ऑफ-फील्ड मजाक पर चर्चा की और बोला कि समर्थन की कमी के बावजूद वह अपनी पकड़ बनाए हुए हैं.

पोंटिंग ने हंसते हुए कहा- जब तक मुझे बहुत अधिक परेशान न किया जाए तब तक मैं कम बोलता हूं, लेकिन फिर मुझे सामने आकर अपनी या राष्ट्र की रक्षा करनी होती है. सिर्फ़ मार्क टेलर और मैं कमेंट्री बॉक्स में एकमात्र ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी थे. इसलिए हम बहुत पिछड़े हैं, इसमें कोई संदेह नहीं.

‘मुझ पर लगाए गए कई आरोप’
पोंटिंग के मुताबिक, मजाक तब और बढ़ गया जब चौथे टेस्ट के दौरान मैनचेस्टर में बारिश ने इंग्लैंड की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. उन्होंने कहा- इंग्लिश खिलाड़ी इस बात से खुश नहीं थे कि वे मैदान पर वापसी नहीं कर सके कमेंट्री बॉक्स में यही भावना है रेन डांस और अन्य चीजों को लेकर मुझ पर अनेक तरह के इल्जाम लगाए जा रहे थे मुझे लगता है कि कमेंट्री बॉक्स में भी कुछ-कुछ ऐसा ही है, जिसे मैं अभी भी खेलता हूं. मैं अब भी टीम का हिस्सा हूं और यह मेरे लिए उतना ही अर्थ रखता है जितना तब था.

नासिर हुसैन कभी भी एशेज सीरीज जीतने वाली टीम में नहीं खेले हैं
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने खुलासा किया कि जब भी वह इंग्लैंड का दौरा करते हैं, तो अपने खेल के दिनों की कुछ एशेज घटनाओं को याद करते हैं. पोंटिंग ने ऐतिहासिक 2005 एशेज श्रृंखला में स्थानापन्न क्षेत्ररक्षक गैरी प्रैट द्वारा अपने रन-आउट को याद किया.

पोंटिंग का बोलना है कि उनके पास कमेंट्री बॉक्स में इंग्लैंड के कुछ पूर्व खिलाड़ियों के विरुद्ध इस्तेमाल करने के लिए बहुत कुछ है. उन्होंने हँसते हुए कहा- उसके लिए मेरे पास भरपूर ‘गोला-बारूद’ है. नासिर हुसैन कभी भी एशेज सीरीज जीतने वाली टीम में नहीं खेले हैं. माइक एथरटन भी वही हो सकते हैं, मैं इसके बारे में निश्चित नहीं हूं. मेरे पास वापस फेंकने के लिए बहुत सारे बारूद हैं, बात बस इतनी है कि मेरी संख्या हमेशा कम रहती है और मुझे यह सुनिश्चित करना होगा कि मेरे पास बहुत सारे अच्छे सामान हों. पांचवां और आखिरी टेस्ट 27 जुलाई से ओवल में प्रारम्भ होगा.

Related Articles

Back to top button