स्पोर्ट्स

ऑरेंज कैप की इन 5 खिलाड़ियों में शिखर धवन और निकोलस पूरन ने बनाई अपनी-अपनी जगह

IPL 2024 Orange cap and Purple Cap Updated List- लखनऊ सुपर जाएंट्स वर्सेस पंजाब किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 11वें मुकाबले के बाद ऑरेंज कैप की रेस में शामिल टॉप-5 खिलाड़ियों में शिखर धवन और निकोलस पूरन ने अपनी-अपनी स्थान बना ली है. पंजाब के कप्तान शिखर धवन ने एलएसजी के विरुद्ध 199 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 70 रनों की बहुत बढ़िया पारी खेली, वहीं लखनऊ के निकोलस पूरन ने पीबीकेएस के विरुद्ध पहली पारी में 21 गेंदों पर 42 रन बनाए थे. गब्बर इस पारी के साथ इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में तीसरे तो निकोलस पूरन 5वें पायदान पर पहुंच गए हैं.

डेल स्टेन ने पढ़े मयंक यादव की प्रशंसा में कसीदे, बोले- कहां छुपे हुए थे

शिखर धवन के नाम इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की तीन पारियों में 137 रन हो गए हैं, उनके बल्ले से यह रन 45.67 की औसत और 133.01 के हड़ताल दर से निकले. वहीं निकोलस पूरन दो मैचों में 170.97 के हड़ताल दर के साथ 106 रन बना चुके हैं.

ऑरेंज कैप की रेस में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली 181 रनों के साथ टॉप पर हैं. वहीं टॉप-5 बल्लेबाजों की इस सूची में सनराइजर्स हैदराबाद के हेनरिक क्लासेन दूसरे तो राजस्थान रॉयल्स के रियान पराग चौथे पायदान पर हैं.

आईपीएल 2024 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज

वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के मुस्तफिजुर रहमान से अभी तक कोई पर्पल कैप नहीं छीन पाया है. सीएसके का यह तेज गेंदबाज दो मैचों में 6 विकेट लेकर इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची के टॉप पर है. इस लिस्ट के टॉप-5 में एकमात्र भारतीय केकेआर के हर्षित राणा है. इस तेज गेंदबाज ने 2 मैचों में 5 विकेट चटकाए हैं. वहीं टॉप-5 में शामिल होने वाले अन्य गेंदबाज कगिसो रबाडा, सैम कुर्रन और आंद्रे रसेल हैं.

Related Articles

Back to top button