स्पोर्ट्स

आईपीएल 2024 PBKS vs MI LIVE पंजाब किंग्स ने जीता टॉस

आईपीएल 2024 सीजन के अनुसार 33 वें मैच में पंजाब किंग्स का सामना मुंबई इंडियंस से हो रहा है. यह मैच मोहाली में खेला जा रहा है, जहां पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है.ऐसे में पहले मुंबई इंडियंस को बल्लेबाजी करनी होगी. टॉस जीतने के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान सैम कुर्रन ने कहा,  हम पहले गेंदबाजी करें. टूर्नामेंट के रुझान को बनाए रखते हुए.

शिखर ठीक नहीं है, इसलिए यह एकमात्र चोट है और आज जॉनी के जगह पर रिले को शामिल किया गया है. करीबी मैच हारना अच्छा नहीं है लेकिन हम कई चीजें ठीक कर रहे हैं. पंजाब ने प्लेइंग इलेवन में परिवर्तन किए हैं.मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस के बाद कहा, हम भी पहले बल्लेबाजी करना चाह रहे थे, इसलिए टॉस हारना अच्छा है.

हम हमारे प्रदर्शन का आकलन नहीं करते हैं, कई बार खेल हमारी पकड़ में था और हमने खेल समाप्त नहीं किया, इंडियन प्रीमियर लीग आपकी परीक्षा लेता है, जब खेल समाप्त नहीं हुआ है तो वह समाप्त नहीं हुआ है. हम इसे खेल रेट खेल लेते हैं, वहां जाते हैं और अपना 100 फीसदी देते हैं.

मुंबई इंडियंस ने टीम में परिवर्तन नहीं किया है.आईपीएल में दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो अब तक मुंबई और पंजाब के बीच 31 बार भिड़ंत हुई है. पंजाब किंग्स ने जहां 15 मुकाबलों में जीत दर्ज की है, जबकि 16 मैचों में जीत अपने नाम की है. इस सीजन के अनुसार दोनों ही टीमों ने बराबर का प्रदर्शन किया है. 6 मैचों में से दो के अनुसार जीत दर्ज की है. लेकिन पंजाब किंग्स नेट रन दर की वजह से आठवें और मुंबई इंडियंस नौवें नंबर पर है. दोनों टीमों के 4-4 अंक हैं.

यहां दोनों टीमों के लिए इम्पैक्ट विकल्प दिए गए हैं:
मुंबई इंडियंस : आकाश मधवाल, नुवान तुषारा, कुमार कार्तिकेय, पीयूष चावला, नमन धीर
पंजाब किंग्स : राहुल चाहर, विधवाथ कावेरप्पा, हरप्रीत भाटिया, शिवम सिंह, ऋषि धवन
टीमें:
पंजाब किंग्स (प्लेइंग इलेवन): रिले रोसौव, प्रभसिमरन सिंह, सैम कुरेन (कप्तान), जितेश शर्मा (डब्ल्यू), लियाम लिविंगस्टोन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह
मुंबई इंडियंस (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, रोमारियो शेफर्ड, मोहम्मद नबी, गेराल्ड कोएत्ज़ी, श्रेयस गोपाल, जसप्रित बुमरा

Related Articles

Back to top button