स्पोर्ट्स

आईपीएल 2024 से पहले केएल राहुल की लखनऊ सुपर जायंट्स को तगड़ा झटका

IPL 2024 की आरंभ काफी निकट है. सीजन का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा. टूर्नामेंट प्रारम्भ होने से पहले कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो इंजरी या निजी कारणों की वजह से इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से बाहर हो गए हैं या शुरुआती मैच मिस कर सकते हैं. इसी कड़ी में लखनऊ सुपर जायंट्स को भी तगड़ा झटका लगा है. लखनऊ सुपर जायंट्स का एक स्टार खिलाड़ी अभी तक टीम से नहीं जुड़ा है और आशा है कि यह खिलाड़ी पूरे सीजन के लिए बाहर हो सकता है. हालांकि फ्रेंचाइजी की ओर उनके बाहर होने की कोई भी जानकारी नहीं दी गई है. यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि डेविड विली हैं.

टीम ने दिए करोड़ों रुपए

लखनऊ सुपर जायंट्स के डेविड विली पर्सनल कारणों से इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के शुरुआती मैच मिस कर सकते हैं. इंग्लिश बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने पिछले दो इंडियन प्रीमियर लीग सीजन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ बिताए थे और इस वर्ष एलएसजी के लिए खेलने वाले थे, उन्हें दिसंबर 2023 में किए गए ऑक्शन में 2 करोड़ रुपए में टीम में शामिल किया गया था. लेकिन एलएसजी के नए मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने बुधवार को खुलासा किया कि पिछले दो महीने आईएलटी20 और पीएसएल में अबू धाबी नाइट राइडर्स और मुल्तान सुल्तांस का अगुवाई करने के बाद, विली सीजन की आरंभ के लिए मौजूद नहीं होंगे.

विली को अभी तक टीम में रिप्लेस नहीं किया गया है और वह अभी भी टूर्नामेंट के किसी चरण में हिंदुस्तान की यात्रा कर सकते हैं. लेकिन हिंदुस्तान में वर्ल्ड कप खेलने के कारण, वह अधिकतर अंग्रेजी सर्दियों के लिए घर से दूर रहे, और सोमवार के पीएसएल फाइनल में खेलने के बाद वह यूके लौट आए हैं. विली दूसरे इंग्लिश खिलाड़ी हैं जो एलएसजी के सीजन की आरंभ के लिए मौजूद नहीं हैं, इससे पहले मार्क वुड को टी20 वर्ल्ड कप से पहले वर्कलोर्ड को मैनेज करने के लिए ईसीबी ने पूरे सीजन के लिए बाहर कर दिया था. वुड की स्थान वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शमर जोसेफ को लिया गया है, जबकि विली को अभी तक रिप्लेस नहीं किया गया है.

क्या कहे टीम के हेड कोच लैंगर

एलएसजी के तेज गेंदबाजी आक्रमण के बारे में पूछे जाने पर लैंगर ने बोला कि मार्क वुड के टूर्नामेंट से हटने के साथ ही डेविड विली भी अब नहीं आएंगे, इसका मतलब है कि हमारे पास कुछ अनुभव की कमी है, लेकिन पिछले कुछ दिनों में मैंने जो देखा है वह यह है कि हमारे पास बहुत प्रतिभा है. हमारे कुछ लोगों को कुछ चोटें लगी हैं लेकिन वे सभी इस समय बहुत फिट दिख रहे हैं. वे फिट और स्वस्थ दिख रहे हैं और वे खेलने के लिए बहुत भूखे हैं, इसलिए हमें बस उन्हें अच्छी तरह से प्रबंधित करना होगा ताकि हम उन्हें टूर्नामेंट की आरंभ में ही नहीं, बल्कि पूरे टूर्नामेंट में काम कर सकें.

लैंगर ने दिल्ली के 21 वर्षीय तेज गेंदबाज मयंक यादव का नाम भी वास्तविक तेज गेंदबाज के रूप में लिया जो वुड की अनुपस्थिति में कुछ गति प्रदान कर सकते हैं. लैंगर ने बोला कि मार्क वुड एक विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं और वह नीलामी के बाद बाहर हो गए, जो निराशाजनक है लेकिन हमारे पास शमर जोसेफ भी हैं, हमारे पास मयंक भी हैं जो बहुत अच्छी गति से गेंदबाजी करते हैं. आशा है कि हम वुड के अनुभव को नहीं, बल्कि उनकी गति को शमर जोसेफ और मयंक से बदल सकते हैं. एलएसजी को इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में अपना पहला मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के विरुद्ध के खेलना है. यह मैच 24 मार्च को खेला जाएगा

Related Articles

Back to top button