स्पोर्ट्स

आईपीएल 2024 के 8वें मुकाबले के बाद ऑरेंज कैप की रेस में हुआ बड़ा फेरबदल

IPL 2024 Orange cap and Purple Cap Updated List- सनराइजर्स हैदराबाद वर्सेस मुंबई इंडियंस इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 8वें मुकाबले के बाद ऑरेंज कैप की रेस में काफी बड़ा फेरबदल देखने को मिला है. एसआरएच के विस्फोटक बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने 80 रनों की नाबाद पारी खेलने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली से ऑरेंज कैप छीन ली है. क्लासेन के नाम इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में सबसे ज्यादा 143 रन हो गए हैं. वह इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में 100 रन का आंकड़ा पार करने वाले पहले बल्लेबाज बने हैं. वहीं अभिषेक शर्मा और तिलक वर्मा ने भी अपनी तूफानी बल्लेबाजी के दम पर इस लिस्ट के टॉप-5 बल्लेबाजों में अपनी स्थान बनाई है.

एसआरएच वर्सेस एमआई मुकाबले में कुल 523 रन बने. क्लासेन के अतिरिक्त सनराइजर्स हैदराबाद के अभिषेक शर्मा ने 23 गेंदों पर 3 चौकों और 7 गगनचुंबी छक्कों की सहायता से 63 रनों की पारी खेली. वहीं तिलक वर्मा ने 277 रनों का पीछा करते हुए 34 गेंदों पर 2 चौकों और 6 छक्कों की सहायता से 64 रन बनाए. यह दोनों बल्लेबाज इन्हीं पारियों के दम पर ऑरेंज कैप की रेस में क्रमश: तीसरे और चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं. अभिषेक के नाम इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में 95 तो तिलक के नाम 89 रन हो गए हैं.

चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान इंडियन प्रीमियर लीग 2024 पर्पल कैप की रेस में 6 विकेट के साथ टॉप पर बने हुए हैं. उनके पीछे पंजाब किंग्स के हरप्रीत बरार, मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह, पंजाब किंग्स के कगीसो रबाडा और सनराइजर्स हैदराबाद के टी नटराजन 3-3 विकेट के साथ टॉप-5 में बने हुए हैं. सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस मुंबई इंडियंस के विरुद्ध दो विकेट चटकाकर इस सूची के 8वें पायदान पर पहुंच गए हैं.

 

Related Articles

Back to top button