स्पोर्ट्स

आईपीएल चर्चा: हार्दिक पंड्या की अहंकारी कप्तानी की हो रही है भारी आलोचना

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे उस दिन गुजरात टाइटंस से हार गए, कल सनराइजर्स हैदराबाद की मुंबई को किक युगों के लिए अविस्मरणीय किक बन गई है. खासकर नए कप्तान हार्दिक पंड्या की अहंकारी कप्तानी की भारी निंदा हो रही है

एक तरफ जहां मैदान पर गुजरात के फैन्स ने उन्हें शब्दों से भूना, वहीं कल सनराइजर्स के बल्लेबाजों ने उन्हें बल्ले से भून डाला खासतौर पर यदि बुमराह की मौजूदगी में पंड्या का पिक-एंड-रोल कॉमेडी है और उन्होंने अज्ञात दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज कवीना मबाका को गेंद दे दी, तो प्रश्न उठता है कि क्या हार्दिक पंड्या के पास कप्तानी का कोई सामान्य ज्ञान है या नहीं.

प्रशंसक इस बात को लेकर असमंजस में हैं कि क्या पंड्या हिंदुस्तान के तीन-फॉर्म कप्तान रोहित शर्मा से भी बड़े लुटेरे हैं, लेकिन पूर्व खिलाड़ी अब पंड्या वसई नामक बैंडबाजे में शामिल हो गए हैं. हार्दिक पंड्या की कप्तानी के कारण कल एक समय रोहित शर्मा को कप्तानी संभालनी पड़ी, लेकिन तब तक मैच समाप्त हो चुका था. आलोचकों का बोलना है, “हार्दिक पंड्या केवल अहंकारी हैं और उनके पास क्रिकेट खेलने का दिमाग नहीं है.

पूर्व खिलाड़ी इरफान पठान ने कहा, ”हार्दिक पंड्या की कप्तानी कम से कम औसत दर्जे की थी. उन्होंने कहा, “हैदराबाद के बल्लेबाज जमकर खेल रहे हैं और जब मैदान पर पानी जमा हो रहा हो तो बुमराह को न लाने में देरी करना मेरी समझ से परे है.

पूर्व खिलाड़ी युसूफ पठान ने अपनी वेबसाइट पर लिखा, “मुझे यह समझ नहीं आ रहा कि अंतिम ओवर में गेंदबाजी करने वाले स्पिनर की भावना क्या थी.” टॉम मूडी ने चुटकी लेते हुए कहा, “खेल ख़त्म हो गया है, लेकिन आपके महान गेंदबाज़ बुमराह ने सिर्फ़ एक ओवर फेंका है.” एक अन्य ट्वीट में यूसुफ पठान ने कहा, “एसआरएच 11 ओवर में जब टीम का स्कोर 160 रन था तब आपके सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ बुमरा ने सिर्फ़ एक ओवर फेंका खराब कप्तानी के बिना यह क्या होगा?” उसने पूछा था.

इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी माइकल वॉन ने पूछा, “क्या खेल के इतिहास में रोहित शर्मा को कप्तानी से हटा दिया गया है?” उन्होंने उस पर प्रश्न उठाया इसके अतिरिक्त कल मैच के बाद टीम के मालिक के साथ रोहित शर्मा की बेतहाशा चर्चा को देखकर कई लोग यह कयास लगा रहे हैं कि हार्दिक पंड्या की कप्तानी अल्बायुसुधन करेंगे

Related Articles

Back to top button