स्पोर्ट्स

अरसे बाद मैदान पर दिखी सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली की जोड़ी

सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली की जोड़ी अपने क्रिकेट के दिनों में काफी प्रसिद्ध रही है. शनिवार को यह जोड़ी एक बार फिर से मैदान पर नजर आई. मुंबई इंडियंस ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर इन दोनों की फोटो पोस्ट की है. इसके बाद फैन्स को मानो मुंह-मांगी मुराद मिल गई. देखते ही देखते यह पोस्ट वायरल हो गई. फैन्स ने इस तस्वीर पर एक से बढ़कर एक कमेंट्स किए हैं. एक यूजर ने लिखा है- बेस्ट ओपनिंग पेयर ऑफ ऑल टाइम. वहीं, दूसरे यूजर ने लिखा, ए लीजेंडरी पिक्चर. बता दें कि रविवार को मुंबई में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबला होने वाला है. इसके लिए दिल्ली कैपिटल्स की टीम मुंबई पहुंची हुई है.

टीमों को करना होगा इंस्पायर
मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर की जोड़ी एक साथ नजर आ रही है. इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में जहां सौरव गांगुली दिल्ली कैपिटल्स के लिए क्रिकेट डायरेक्टर की किरदार निभा रहे हैं. वहीं, सचिन तेंदुलकर मुंबई इंडियंस के लिए मेंटर की किरदार में हैं. सचिन शुरुआती दौर में एमआई की कप्तानी भी कर चुके हैं. यदि टीमों के प्रदर्शन की बात करें तो दोनों की हालत खस्ता है. प्वॉइंट्स टेबल में जहां मुंबई की टीम दसवें तो दिल्ली नौवें नंबर पर है. दिल्ली ने अब तक चार मैच खेले हैं और मात्र एक मैच में जीत हासिल की है और उसके दो अंक हैं. वहीं, मुंबई की टीम एक भी मैच जीत नहीं पाई है. दोनों टीमों को आशा होगी कि यह कद्दावर उनका आत्मशक्ति बढ़ाएं.

वनडे की सबसे सफल जोड़ी
बता दें कि सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर की जोड़ी हिंदुस्तान की सबसे सफल ओपनिंग जोड़ी रही है. इन दोनों ने वनडे में कुल 136 पारियों में हिंदुस्तान के लिए पारी की आरंभ की थी. इन दोनों ने हिंदुस्तान के लिए साढ़े छह हजार से अधिक रन जोड़े हैं. वनडे में यह दुनिया की सबसे सफल क्रिकेट जोड़ी है. सचिन-गांगुली की जोड़ी ने पारी की आरंभ करते हुए 21 बार शतकीय और 23 बार अर्द्धशतकीय आरंभ की थी.

Related Articles

Back to top button