अफगानिस्तान में सड़क किनारे हुआ ये बड़ा हादसा, जानिए कैसे...

अफगानिस्तान में सड़क किनारे हुआ ये बड़ा हादसा,  जानिए कैसे...

अफगानिस्तान के कंधार प्रांत में सड़क किनारे बम फटने से ट्रक में सवार 11 लोगों की मृत्यु हो गई. सेना के उप प्रवक्ता अहमद सादिक ईसा ने बताया कि विस्फोट में लगभग 35 अन्य नागरिक घायल हो गए.

Image result for अफगानिस्तान में सड़क किनारे बम फटने से हुई

कंधार में प्रांतीय परिषद के मेम्बर यूसुफ यूनुसोई ने बताया कि मारे गए लोगों में महिलाएं व बच्चे शामिल हैं. उन्होंने बोला कि कुछ घायलों की हालत गंभीर है. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

सभी पीड़ित एक ही परिवार के मेम्बर हैं व उनके करीबी सम्बन्धी थे जो कही घूमने जा रहे थे. अभी तक किसी भी आतंकवादी संगठन ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है. हालांकि यूनुसोई ने तालिबान को इस मुद्दे में दोषी ठहराया है, जो अक्सर प्रांत में अफगान सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए सड़क के किनारे बम का प्रयोग करते हैं.

हाल ही में दोहा में हुई अफगानिस्तान व तालिबान के बीच हुई शांति बातचीत के बाद भी इस तरह के हमले लगातार हो रहे हैं. तालिबान इस समय आधे अफगानिस्तान को नियंत्रित करता है. अक्टूबर 2001 में अमरीका ने ही अफगान में इसे पनपने का मौका दिया था. रूसी सेना को हराने के लिए तालिबान को अमरीका ने ही खड़ा किया था. उसे हथियार के साथ वित्तीय मदद भी दी. आज यहीं तालिबान अफगानिस्तान में कोहराम मचा रहा है.