बाहुबली बीएसपी विधायक मुख्तार अंसारी के गैंग के सदस्यों के विरूद्ध मऊ पुलिस की होगी ताबड़तोड़ कार्रवाई

बाहुबली बीएसपी विधायक मुख्तार अंसारी के गैंग के सदस्यों के विरूद्ध मऊ पुलिस की होगी ताबड़तोड़ कार्रवाई

 कारागार में बंद बाहुबली बीएसपी विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के गैरकानूनी कारोबार व गैंग के सदस्यों के विरूद्ध मऊ पुलिस (Mau Police) की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। 

पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य के निर्देशन में कई थानों की टीमें लगातार छापेमारी कर रही है। इसी क्रम में पुलिस ने शहर के बीचों-बीच 20 वर्ष से चल रहे गैरकानूनी बूचड़खाने पर छापेमारी कर उसे बंद करा दिया है। मौके से पुलिस ने 5 अभियुक्तों को हिरासत में लिया है, जिन पर गैंगस्टर के साथ अन्य गंभीर धाराओं के तहत कार्रवाई की जा रही है। इनकी संपत्ति भी जब्त की जाएगी। वहीं मुद्दे में फरार 3 आरोपियों की गिरफ्तारी पर 25-25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया है।

पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य के आदेश पर पशुओं की गैरकानूनी कटान व गैरकानूनी बूचड़खानों पर ये कार्रवाई की गई है। थाना कोतवाली क्षेत्र की पुलिस टीम ने दबिश वाहन चेकिंग के दौरान गैंग लीडर शकील अहमद, एखलाक अहमद, जावेद अख्तर, अब्दुर्रहमान, अजमल कुरेशी को हिरासत में लिया है।

20 वर्षों से शहर के बीचों-बीच चल रहा था बूचड़खाना



पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कुछ महीने पहले नगर क्षेत्र के बीचों-बीच 20 सालों से गैरकानूनी रूप से नगर पालिका के जर्जर भवन में संचालित गैरकानूनी बूचड़़खाने पर भारी फोर्स के साथ दबिश देकर 11 लोगों को 2 दर्जन जानवर और 800 किलो मांस के साथ हिरासत में लिया था। यह गैरकानूनी बूचड़खाना मुख्तार अंसारी के गुर्गों की शह पर शहर के बीचों-बीच पिछले दो दशकों से लगातार संचालित हो रहा था।



8 के विरूद्ध गैंगस्टर के तहत एफआईआर, 5 गिरफ्तार, 3 फरार

उन्होंने बताया कि अब गैंग चार्ट तैयार कर 8 अभियुक्तों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत एफआईआऱ दर्ज की गई। इनमें 5 अभियुक्तों को हिरासत में लिया गया। साथ ही इन सभी की गैरकानूनी कटान से अर्जित संपत्ति को गैगेस्टर एक्ट में जब्त करने की कार्य़वाही भी प्रारम्भ कर दी गई है। बाकी 3 अभियुक्त फरार हैं। इनमें शकील अहमद, रिवान अहमद व मोहम्मद कैफ के खिलाफ 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया हैं।

मुख्तार के गैंग पर पुलिस ने शिकंजा कसा

बता दें कि सदर विधानसभा के बाहुबली बीएसपी विधायक मुख्तार अन्तर राज्यीय आपराधिक गैंग आईएस 19-1, आईएस 16बी के संरक्षण में 2 दशकों से गैरकानूनी बूचङखाना जनपद में संचालित हो रहा है। जनपद पुलिस ने इस पर शिकंजा कस दिया है। वैसे 5 तो पुलिस के अरैस्ट में आ गए हैं। अन्य की अरैस्ट के लिए पुलिस टीमें दबिश दे रही है।