राष्ट्रीय

हरियाणा में कांग्रेस व इंडिया गठबंधन की चल रही आंधी : राहुल गांधी

कांग्रेस पार्टी का हाथ बदलेगा हालात रैली में कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बोला कि हरियाणा में कांग्रेस पार्टी और इण्डिया गठबंधन की आंधी चली हुई है और सभी सीटे इण्डिया गठबंधन जीतेगा. उन्होंने गठबंधन गवर्नमेंट बनने पर स्त्रियों के खातों में प्रति माह 8500 रुपये खटाखट डालने का घोषणा किया.

राहुल गांधी ने बोला कि किसानों के ऋण माफ करने के साथ-साथ मोदी गवर्नमेंट में बंद की गई फैक्टरियों को दोबारा चालू कर युवाओं को पक्की जॉब दी जाएगी. रैली में पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा के अतिरिक्त प्रभारी दीपक बाबरिया, किरण चौधरी, श्रुति चौधरी के अतिरिक्त कई नेता शामिल हुए. कांग्रेस पार्टी नेता राहुल गांधी ने बुधवार को चरखी दादरी में इण्डिया गठबंधन के भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी प्रत्याशी राव दान सिंह के पक्ष में रैली को संबोधित किया. रैली में पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा, हरियाणा कांग्रेस पार्टी प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया, कांग्रेस पार्टी प्रदेशाध्यक्ष उदयभान ने भी रैली में अपना संबोधन दिया. राहुल ने भिवानी-महेंद्रगढ़ संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी प्रत्याशी राव दान सिंह को अधिक से अधिक मतों से जिताने की अपील करते हुए बोला कि हरियाणा में कांग्रेस पार्टी की आंधी चल रही है और सभी सीटों पर जीत दर्ज करेंगे.

रैली में राहुल गांधी ने किसानों को कांग्रेस पार्टी पार्टी के पक्ष में बोला कि केंद्र में इण्डिया गठबंधन की गवर्नमेंट बनते ही किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य का कानून बनाया जाएगा तथा किसानों की कर्जमाफी के लिए माफी कमीशन का गठन किया जाएगा. उन्होंने बीजेपी पर इल्जाम लगाते हुए बोला कि आजादी के बाद राष्ट्र का संविधान बनाने में बाबा साहिब डा भीमराव अंबेडकर, महात्मा गांधी और नेहरू ने हर वर्ग के लिए प्रबंध की थी. इस प्रबंध के अनुसार मिले आरक्षण को बीजेपी समाप्त कर देना चाहती है, परन्तु हिंदुस्तान का संविधान इतना ताकतवर है कि इस संविधान को दुनिया कोई भी समाप्त नहीं सकता. इस मौके पर दादरी विधायक सोमबीर सांगवान, हिसार सांसद बृजेंद्र सिंह, पूर्व सीपीएस रणसिंह मान सहित कई विधायक और पूर्व विधायक भी मौजूद रहे.

मैं न राजा था और न ही राजा बनना चाहता

राहुल गांधी ने भीड़ से राजा राहुल के नारों को बीच में रोकते हुए बोला कि मैं पीएम नरेंद्र मोदी की तरह राजा नहीं बनना चाहता. मै आम जनता ही हूं और राष्ट्र की अर्थव्यवस्था बदलने में योगदान मांगने आया हूं. कभी सपने में भी मैने राजा बनने की नहीं सोची और ना कभी राजा बनूंगा.

Related Articles

Back to top button