राष्ट्रीय

स्कूल कालेजों में पढ़ने वाली छात्राओं के साथ अनाचार किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं : रेणू भाटिया

हरियाणा स्त्री आयोग की अध्यक्षा रेणू भाटिया ने बोला कि विद्यालय कालेजों में पढ़ने वाली छात्राओं के साथ अनाचार किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

रेणू भाटिया बृहस्पति को कन्या महाविद्यालय चीका में छात्राओं को संबोधित कर रही थी. रेणू भाटिया ने अपने संबोधन में बोला कि कानून ने छात्राओं को बहुत सारी शक्तियां दी हैं.

यदि कोई भी आदमी उनके हकों का हनन करता है या गलत आचरण करता है तो वे तुरंत विद्यालय या कालेज प्रशासन को सूचित करें. यदि विद्यालय या कालेज प्रशासन उनकी सहायता नहीं करता तो वे सीधा स्त्री आयोग या गवर्नमेंट को सूचित कर सकती है, स्त्री आयोग तुरंत एक्शन लेगा. इस दौरान रेणू भाटिया ने छात्राओं को कानूनी साक्षरता और साइबर अपराध के प्रति सतर्क करते हुए बोला कि छात्राएं अपने सोशल मीडिया एकाउंट को प्राइवेट रखे और यदि को उन्हें गलत मैसेज करता है तो उसकी तुरंत साइबर सैल में सूचना दें.

बता दें कि पिछले दिनों स्त्री कालेज चीका के मास कम्युनिकेशन के एक प्राध्यापक द्वारा छात्राओं के साथ गलत आचरण करने और उनके व्हाटसएप्प ग्रुप में अश्लील वीडियो का लिंक भेजने का मुद्दा सामने आया था. इस मौके पर उनके साथ पंजाब एंड हरियाणा उच्च न्यायालय की अधिवक्ता मिस आकांक्षा यादव और साइबर सेल कैथल से सुधांशु भी उपस्थित रहे.

Related Articles

Back to top button