राष्ट्रीय

‘सुस्त और आलसी हो गई है कांग्रेस’, बोले – उठो, जागो, लड़ो और जीतो: हरीश रावत

देहरादून: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने माना है कि कांग्रेस पार्टी सुस्त हो गई है. कांग्रेस पार्टी आलसी हो गई है. लेकिन, उनके साथ आए गठबंधन के लोग उनको जगा रहे हैं. कह रहे हैं- उठो, जागो, लड़ो और जीतो. उनका दावा है कि हम हरिद्वार सीट जीत रहे हैं तथा उत्तराखंड की 4 अन्य सीटों पर भी जीत रहे हैं. टिहरी में हम आगे हैं तथा अल्मोड़ा में कांटे की भिड़न्त है. कांग्रेस पार्टी में मची भगदड़ को लेकर हरीश रावत ने कहा कि चुनाव के समय में इस प्रकार की घटना हो जाती है. कुछ लोगों के अपने स्वार्थ बन जाते हैं. उसका कोई बड़ा असर नहीं पड़ता है तथा भाजपा तो इस वक़्त येन केन प्रकारेण यह इंप्रेशन देना चाहती है कि विपक्ष कमजोर हो गया है.

कांग्रेस से निष्कासित संजय निरुपम के कांग्रेस पार्टी में 5 शक्ति केंद्र बनने के बयान पर हरीश रावत ने कहा कि उनको जाते समय यह सब दिखा. यह पहले नहीं दिखाई दिया. जब अलायंस में उनकी सीट हम नहीं बचा सके, तब ही उनको दिखाई दिया. राहुल गांधी के विरुद्ध कम्युनिस्ट पार्टी द्वारा उम्मीदवार उतारने पर हरीश रावत ने कहा कि कुछ जगहों पर इस प्रकार की बातें हो रही हैं. सालों से भिन्न-भिन्न दिशाओं में चल रहे हैं. इस वक़्त एक बड़े मकसद को लेकर हम एक स्थान आए हैं. इन घटनाओं का कोई असर नहीं पड़ेगा. वायानाड को लेकर हमारे मन में कोई खटास नहीं है कि हमारे नेता के विरुद्ध उन्होंने उम्मीदवार खड़ा किया है. हमें आशा है कि उनको लगेगा कि इससे कमजोरी आ रही है, तो वह स्वयं विचार करेंगे.

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने आज भेल क्षेत्र में एटक के सदस्यों के साथ बैठक करके कांग्रेस पार्टी उम्मीदवार वीरेंद्र रावत के लिए समर्थन मांगा है. उन्होंने लोकतंत्र एवं संविधान की रक्षा के लिए वोट देकर वीरेंद्र रावत को विजई बनाने के लिए आवाहन किया है. हरिद्वार लोकसभा सीट को लेकर हरीश रावत ने कहा कि हरिद्वार लोकसभा सीट जीतेंगे एवं फिर यह अतिरिक्त ताकत हम लोगों को मिली है. यह बहुत बड़ा बूस्टर है बहुत बड़ी ताकत हो सकती है. अभी तक यह ताकत हमारे विरुद्ध जाती थी. हमारे मतदाताओं को बांटती थी. अब यह हमारे लिए वोटरों को सहेजने का कार्य करेगी तथा एक वैचारिक धारा इससे हमको मिलेगी. मैं एक और बात कहना चाहता हूं. जब-जब कम्युनिस्ट पार्टियों ने वैचारिक आधार पर कांग्रेस पार्टी का साथ दिया है वह और आगे बढ़ी है. मैं इनकी वैचारिक क्षमता का प्रशंसक हूं तथा उससे हमको अतिरिक्त ऊर्जा प्राप्त होती है.

Related Articles

Back to top button