राष्ट्रीय

अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल प्रचार के मोर्चे पर संभालेंगी कमान

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार जोरों पर है, लेकिन दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल इस समय शराब घोटाले में कथित संलिप्तता के कारण कारावास में हैं, ऐसे में उनकी अनुपस्थिति में पार्टी के प्रचार अभियान का नेतृत्व कौन करेगा, इसे लेकर अटकलें प्रारम्भ हो गईं. अब, जैसे-जैसे प्रचार ने गति पकड़ी है, ऐसा लगता है कि अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल प्रचार के मोर्चे पर कमान संभालेंगी.

सूत्रों के मुताबिक, सुनीता केजरीवाल 26 अप्रैल से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों के पक्ष में अपना अभियान प्रारम्भ करेंगी, जबकि पंजाब के सीएम भगवंत मान भी दिल्ली में पार्टी उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे. यह घोषणा आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने की समाचार है कि सुनीता केजरीवाल पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से अपना प्रचार अभियान प्रारम्भ कर सकती हैं यह पहली बार होगा जब सुनीता केजरीवाल किसी लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए चुनावी रैलियां करती और वोट मांगती नजर आएंगी.

2020 के दिल्ली चुनावों के दौरान, सुनीता केजरीवाल अपने निर्वाचन क्षेत्र, नयी दिल्ली में एक्टिव थीं, और अरविंद केजरीवाल के समर्थन में पर्चे बांट रही थीं. हालाँकि, उन्होंने उस समय नयी दिल्ली विधानसभा क्षेत्र के बाहर किसी भी सार्वजनिक बैठक को संबोधित नहीं किया और न ही किसी सीट पर प्रचार किया. अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने 21 मार्च को अरैस्ट किया था और अभी वह तिहाड़ कारावास में बंद हैं. तब से, बदली हुई परिस्थितियों को समायोजित करने के लिए सुनीता की किरदार बदल गई है.

वह पार्टी नेताओं तक अपना संदेश पहुंचाने का काम कर रही हैं और उन्होंने दिल्ली के रामलीला मैदान और झारखंड में आम आदमी पार्टी द्वारा आयोजित रैलियों में भाग लिया है. इसके अलावा, सुनीता को अरविंद केजरीवाल के ठीक बाद आम आदमी पार्टी द्वारा गुजरात के लिए जारी स्टार प्रचारकों की सूची में भी शामिल किया गया था.

 

Related Articles

Back to top button