राष्ट्रीय

सुंदर मंत्री ने भीलवाड़ा निवासी लायन राकेश पगारिया को नियुक्त किया संभागीय अध्यक्ष

भीलवाड़ा. कुचामनसिटी में आयोजित लायंस इंटरनेशनल प्रांत 3233 ई 2 के प्रांतीय कार्यालय के शुरुआत कार्यक्रम में प्रांतपाल एमजेएफ लायन श्याम सुंदर मंत्री ने भीलवाड़ा निवासी लायन राकेश पगारिया को संभागीय अध्यक्ष नियुक्त किया.

उप प्रांतपाल लायन निशांत जैन ने कहा कि लायन पगारिया भीलवाड़ा के 13 क्लब लायंस क्लब भीलवाड़ाए सिटीए टेक्सटाइलसिटी, स्टार,रूबी,प्रताप,मंगरोप शताब्दी,भास्कर डायमंड, कांचीपुरम, रॉयल शक्ति के साथ साथ चित्तोडगढ़ और गंगापुर सहाड़ा के क्लब का नेतृत्व करेंगे.

उल्लेखनीय है कि पगारिया ने आईपीडीजी एमजेएफ लायन दिलीप कुमार तोषनीवाल के कार्यकाल में पीआरओ की जिम्मेदारी निभाते हुए सराहनीय कार्य के लिए सम्मानित किया गया. वर्तमान में प्रांतीय चैयरमैन विजन है जिसके अनुसार लायन पगारिया लायंस ऑई हॉस्पिटल कोऑर्डिनेटर एवं आई बैंक प्रभारी के रूप में लायन आरपी बल्दवा प्रभारी के साथ कार्य करते हुए मोतियाबिंद के 5589 ऑपरेशन विभिन्न गांवों में शिविर लगा करके जरूरतमंद मरीजों के ऑपरेशन करवाऐ और साथ ही अंधत्व निवारण निवारण के लिए 23 जोडे नेत्रदान करवा कर आई बैंक सोसायटी आफ राजस्थान जयपुर भिजवाए.

साथ ही लायंस क्लब भीलवाड़ा में आई बैंक की स्थापना में जरूरी सहयोग करते हुए आई बैंक सोसायटी आफ राजस्थान जयपुर द्वारा भीलवाड़ा में लायंस क्लब के अंदर आई बैंक की स्थापना करने का सराहनीय कार्य किया.

लायन पगारिया ने इस साल भी सभी क्लब सदस्यों के योगदान से मोतियाबिंद आपरेशन,नेत्रदान ,संस्कार निर्माण, शिक्षा, पर्यावरण, गौसेवा एवं भुखे को भोजन कार्यक्रम पर विशेष कार्य करने की योजना बनाई है, आपके साथ में क्षेत्रीय अध्यक्ष के रूप में लायन सीए एमजेएफ दिलीप गोयल,लायन मनोज चंडालिया एवं लायन श्याम सुंदर समदानी इस कार्य को पूर्ण करने में अपना जरूरी सहयोग प्रदान करेंगे तीनों क्षेत्रीय अध्यक्ष भिन्न-भिन्न क्लब के अंदर अपना मार्गदर्शन एवं सदस्यों को प्रेरणा देकर आधिकाधिक जरूरतमंद मरीजों की सेवा करने का संकल्प लिया है.

लायन पगारिया के उत्कृष्ट कार्यों के लिए अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा गोल्ड मेडल एवं अप्रिशिएसन सर्टिफिकेट के साथ साथ प्रांत की ओर से प्लैटिनम अवार्ड से सम्मानित किया गया.

 

Related Articles

Back to top button