राष्ट्रीय

सीएम भजनलाल शर्मा : मुसलमानों को धर्म आधारित आरक्षण देना संविधान की…

राजस्थान न्यूज़ डेस्क !!! राजस्थान में धर्म के आधार पर किसी को भी आरक्षण नहीं मिलने वाला है. जो संविधान में निर्मित है, उसी आधार पर आरक्षण मिल रहा है. उसी आधार पर मिलेगा, धर्म के आधार पर कोई आरक्षण नहीं मिलेगा. यह बात मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने गुरुवार को लखनऊ में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा गुरुवार को दिल्ली और यूपी के एक दिवसीय दौरे पर रहे. मुख्यमंत्री भजनलाल ने बोला कि मुसलमानों को धर्म आधारित आरक्षण देना संविधान की मूल भावना के विरुद्ध है. उन्होंने बोला कि इण्डिया गठबंधन वाले दलित, ओबीसी और आदिवासियों का अधिकार छीनकर मुसलमानों को देना चाहते हैं, लेकिन भाजपा ऐसा कभी नहीं होने देगी. राष्ट्र संविधान से चलता है, तुष्टीकरण से नहीं.

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने गुरुवार सुबह उत्तर-पश्चिमी दिल्ली में लोकसभा प्रत्याशी योगेन्द्र चंदौलिया के समर्थन में रोड शो किया और शाम को यूपी के देवरिया में शशांक मणि त्रिपाठी के समर्थन में रैली की लखनऊ में बीजेपी कार्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सीएम ने बोला कि इंडी एलायंस और तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने तुष्टिकरण की सारी सीमाएं लांघकर मुसलमान जातियों को पिछड़ी जातियों को आरक्षण का अधिकार देने का घोर पाप किया है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 118 मुसलमान जातियों को अन्य पिछड़ा वर्ग में शामिल कर गैरकानूनी रूप से आरक्षण देने का घोर पाप किया है कलकत्ता उच्च न्यायालय ने एक ऐतिहासिक निर्णय में 2010 से 2024 तक मुसलमानों को जारी किए गए सभी ओबीसी प्रमाणपत्र रद्द कर दिए हैं. इस निर्णय को मानने से इनकार कर ममता बनर्जी लोकतंत्र और इन्साफ प्रबंध की गरिमा को धूमिल करने का काम कर रही हैं दिल्ली में सीएम ने रोड शो के दौरान बोला कि भाजपा दिल्ली की सभी 7 सीटें भारी अंतर से जीतेगी

Related Articles

Back to top button