राष्ट्रीय

सिद्धू मूसेवाला के पिता ने पंजाब सरकार पर लगाए ये गंभीर आरोप

दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर की है. बलकौर सिंह ने पोस्ट के जरिए पंजाब गवर्नमेंट पर उनकी खुशी में विघ्न डालने का इल्जाम लगाया है. बलकौर सिंह का बोलना है कि जब से उनके दूसरे बेटे का जन्म हुआ है तब से भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब गवर्नमेंट उन्हें परेशान कर रही है. याद दिला दें, दिवंगत गायक के मृत्यु के दो वर्ष बाद उनकी माता चरण कौर सिंह ने 17 मार्च के दिन दूसरे बच्चे को जन्म दिया है.

क्या कहे बलकौर सिंह?

मंगलवार को बलकौर सिंह ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर करते हुए कहा, “वाहेगुरु के आशीर्वाद के कारण, हमें अपना शुभदीप (दिवंगत गायक सिद्धू मूसेवाला का नाम) वापस मिल गया. लेकिन, गवर्नमेंट सुबह से मुझे परेशान कर रही है, मुझसे बच्चे के डॉक्यूमेंट्स पेश करने के लिए कह रही है. वे मुझसे कह रही है कि मैं ये बात साबित करूं कि ये बच्चा वैध है.” बता दें, बलकौर सिंह और चरण कौर सिंह ने बच्चे को जन्म देने के लिए आईवीएफ (इन विट्रो फर्टिलाइजेशन) का इस्तेमाल किया है. हालांकि, बलकौर सिंह ने इसका जिक्र नहीं किया.

सरकार क्यों मांग रही है दस्तावेज?

दरअसल, तीन वर्ष पहले गवर्नमेंट सहायक प्रजनन प्रौद्योगिकी (विनियमन) अधिनियम लेकर आई थी. इस अधिनियम के जरिए गवर्नमेंट ने आईवीएफ प्रक्रिया के लिए एक उम्र सीमा तय की थी. अधिनियम के अनुसार 21-50 साल की महिलाएं और 21-55 साल के पुरुष ही आईवीएफ का इस्तेमाल कर सकते हैं. किंतु इंटरनेट पर सिद्धू मूसेवाला की माता की उम्र 58 साल बताई जा रही है.

क्या कहे सिद्धू मूसेवाला के पिता?

बलकौर सिंह ने कहा, “मैं सरकार, विशेषकर सीएम भगवंत मान से निवेदन करना चाहता हूं कि सभी उपचारों को खत्म करने की अनुमति दी जाए. मैं यहीं का हूं और आप मुझे (पूछताछ के लिए) जहां भी बुलाएंगे, मैं आ जाऊंगा.” बलकौर सिंह ने ये भी बोला कि उन्होंने सभी कानूनी प्रक्रियाओं का पालन किया है और जल्द ही सभी डॉक्यूमेंट्स पेश करेंगे.

Related Articles

Back to top button