राष्ट्रीय

संसदीय चुनाव के दूसरे चरण से पहले सांबा शहर में निकाला गया फ्लैग मार्च

संसदीय चुनाव-2024 के आनें वाले दूसरे चरण की प्रत्याशा में, सांबा पुलिस द्वारा सीएपीएफ (केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल) और सशस्त्र पुलिस के योगदान से आज सांबा शहर में एक फ्लैग मार्च का आयोजन किया गया. मार्च का उद्देश्य नागरिकों को आश्वस्त करना और सुरक्षा और सद्भाव की भावना को बढ़ावा देना, निष्पक्ष और भयमुक्त चुनाव के लिए अनुकूल माहौल सुनिश्चित करना था.

एसएसपी सांबा विनय कुमार-जेकेपीएस के नेतृत्व में फ्लैग मार्च में डीएसपी मुख्यालय सांबा डाक्टर भीष्म दुबे, एसएचओ पीएस सांबा इंस्पेक्टर की एक्टिव भागीदारी देखी गई. संदीप चरक, साथ ही सीएपीएफ और सशस्त्र पुलिस के अधिकारी और जवान. सिडको चौक सांबा से प्रारम्भ होकर, मार्च सांबा के मुख्य बाजार, पुराने पीएस सांबा रोड, सांबा किला, हॉस्पिटल रोड, वीर भूमि पार्क से होते हुए वापस सिडको चौक सांबा में खत्म हुआ.

फ्लैग मार्च का प्राथमिक उद्देश्य मतदाताओं के बीच विश्वास पैदा करना, उन्हें बिना किसी संभावना के चुनावी प्रक्रिया में उनकी भागीदारी के लिए अनुकूल एक सुरक्षित और सामंजस्यपूर्ण वातावरण का आश्वासन देना था. यह पहल स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के सिद्धांतों को बनाए रखने की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है, यह सुनिश्चित करती है कि प्रत्येक नागरिक बिना किसी डर या बाधा के वोट देने के अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग कर सके.

कानून प्रवर्तन एजेंसियों के सहयोगात्मक प्रयासों और फ्लैग मार्च के दौरान सुरक्षा कर्मियों की दृश्य उपस्थिति का उद्देश्य जनता को आश्वस्त करना और चुनावी प्रक्रिया की पवित्रता को बनाए रखना है. आनें वाले चुनावों के साथ, ऐसे एक्टिव तरीका लोकतांत्रिक मूल्यों और कानून और प्रबंध के रखरखाव के प्रति प्रतिबद्धता की पुष्टि करते हैं.

Related Articles

Back to top button