राष्ट्रीय

संविधान में कोई बदलाव नहीं होगा, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम चव्हाण बोले…

भाजपा नेता और राज्यसभा सांसद अशोक चव्हाण ने बोला है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने साफ कह दिया है कि हिंदुस्तान के संविधान में कोई परिवर्तन नहीं होगा. चव्हाण ने यह टिप्पणी अपने गृह जिले नांदेड़ में मीडिया से बात करते हुए की है. शुक्रवार को महाराष्ट्र की सात अन्य लोकसभा सीटों के साथ मतदान होगा. चव्हाण ने बोला कि हमारी पार्टी के शीर्ष नेता और प्रधान मंत्री मोदी ने साफ रूप से कहा है कि संविधान में कोई परिवर्तन नहीं होगा. पीएम की टिप्पणी हमारे लिए एक नीतिगत मुद्दे की तरह है.

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री चव्हाण ने कहा कि संविधान बदलने के मामले पर पर्सनल टिप्पणियों से अधिक जरूरी भाजपा के शीर्ष नेतृत्व का रुख है. उन्होंने बोला कि मेरी पार्टी के शीर्ष नेता (प्रधानमंत्री) इसके (संविधान) बारे में क्या कहते हैं, यह हमारे लिए (इस मामले पर किसी आदमी की टिप्पणी से) अधिक जरूरी है. चव्हाण ने इस बात पर प्रकाश डाला कि जिन व्यक्तियों ने हिंदुस्तान के संविधान को बदलने से संबंधित टिप्पणी की, उन्हें बीजेपी से चेतावनी मिली. उन्होंने उदाहरण देते हुए बोला कि ऐसे नेता को कर्नाटक में भाजपा ने टिकट नहीं दिया.

वह साफ रूप से बीजेपी के उत्तर कन्नड़ लोकसभा सदस्य अनंत कुमार हेगड़े की मार्च में संविधान पर की गई विवादास्पद टिप्पणी का जिक्र कर रहे थे. राष्ट्र के संविधान में परिवर्तन लाने की बात करने वालों को भाजपा से लोकसभा चुनाव लड़ने का टिकट नहीं मिला. मुझे लगता है कि यह कर्नाटक में हुआ. किसी आदमी की राय अर्थ नहीं रखती. मेरी पार्टी के शीर्ष नेता इस बारे में क्या कहते हैं, यह हमारे लिए अधिक जरूरी है.

Related Articles

Back to top button