राष्ट्रीय

शंभू रेलवे स्टेशन के पास रेलवे लाइन पर बैठी महिलाएं व बुजुर्ग

किसान जत्थेबंदियों का शंभू में रेल ट्रैक पर आंदोलन तीसरे दिन शुक्रवार को भी जारी रहा. इस कारण फिरोजपुर मंडल की 21 ट्रेनें रद्द की गईं, जबकि 83 प्रभावित हुई हैं. वहीं, चार ट्रेनें शॉर्ट ओरिजिनेट की गई हैं.

 

दूसरी ओर किसान नेताओं ने दो दिन का अल्टीमेटम देते हुए बोला कि यदि गवर्नमेंट ने उनकी मांगें नहीं मानीं तो 22 अप्रैल को हरियाणा के जींद में महापंचायत की जाएगी. इस पंचायत में जो भी निर्णय लिया जाएगा, उसे तुरंत असर से लागू भी किया जाएगा. किसान अपने तीन साथियों को रिहा करने की मांग पर अड़े हैं. बता दें कि अब तक 380 ट्रेनें प्रभावित हुई हैं, जिनमें से 139 को रद्द किया गया है. वहीं, 170 गाड़ियों को डायवर्ट किया गया है.

शंभू बॉर्डर पर पत्रकार वार्ता में भारतीय किसान यूनियन क्रांतिकारी के पंजाब चेयरमैन सुरजीत सिंह फूल और अन्य ने बोला कि कारावास में नवदीप सिंह और बाकी दो किसानों अनीश खटकड़ और गुरकीरत सिंह के साथ आतंकवादियों जैसा सलूक किया जा रहा है. जींद कारावास में बंद किसान अनीश खटकड़ 19 मार्च से आमरण अनशन पर है.

 

उसे ड्रिप लगाया गया है और उसका 20 किलो वजन भी कम हो गया है. इनको अपने परिवारों से मिलने भी नहीं दिया जा रहा. उन्होंने बोला कि बीजेपी के पंजाब प्रधान सुनील जाखड़ की चुनौती भी स्वीकार है.

 

23 अप्रैल को चंडीगढ़ के किसान भवन में बीजेपी नेताओं का प्रतीक्षा करेंगे. किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने बोला कि पंजाब पुलिस का भी भगवाकरण हो गया है. पुलिस स्टेशन के एसएचओ भी भाजपाइयों के समर्थन में बोल रहे हैं.

Related Articles

Back to top button