राष्ट्रीय

वीडी सतीशन ने चुनाव आयोग से दिल्ली के उपराज्यपाल के खिलाफ कार्रवाई करने का किया आग्रह

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का चुनाव 26 अप्रैल को होना है. इसके लिए सभी उम्मीदवारों और नेताओं ने कमर कस ली है. इस बीच, विधानसभा में विपक्ष के नेता वीडी सतीशन ने गुरुवार को चुनाव आयोग से दिल्ली के उपराज्यपाल के विरुद्ध कार्रवाई करने का आग्रह किया है. सतीशन का इल्जाम है कि बीजेपी के पक्ष में वोट मांगने के लिए उपराज्यपाल दक्षिणी राज्य के चर्च प्रमुखों से मुलाकात कर रहे हैं.

उपराज्यपाल पर आदर्श आचार संहिता के घोर उल्लंघन का आरोप
विपक्ष के नेता सतीशन ने चुनाव आयोग को लिखे पत्र में दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना पर केरल में चर्च प्रमुखों की बैठक के जरिए आदर्श आचार संहिता के घोर उल्लंघन करने का इल्जाम लगाया. उन्होंने कम्पलेन में कहा, ‘मैं आपको यह पत्र लिखकर इस बात पर ध्यान दिलाना चाहता हूं कि दिल्ली के उपराज्यपाल ने आदर्श आचार संहिता के घोर उल्लंघन किया है. वह केरल के विभिन्न चर्च के प्रमुखों के पास जाकर आनें वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में रुख अपनाने के लिए लालच दे रहे हैं.
इन चर्चों के प्रमुखों से मुलाकात का अनुरोध
सतीशन ने दावा किया कि केरल की दो दिवसीय यात्रा पर आए सक्सेना ने सायरो मालाबार चर्च, जैकोबाइट सीरियन ऑर्थोडॉक्स चर्च, मलंकारा ऑर्थोडॉक्स सीरियन चर्च और अन्य के प्रमुखों के साथ मुलाकात का निवेदन किया. उन्होंने बोला कि जानकारी के अनुसार कुछ चर्च के प्रमुखों ने उपराज्यपाल से मिलने से इनकार कर दिया है.

भाजपा के लिए वोट जुटाने के लिए जाना…
सतीशन ने दलील दी कि गवर्नर राज्य के कानूनी प्रमुख हैं और उन्हें किसी भी सियासी गतिविधि में शामिल होने से इंकार किया गया है. उन्होंने इल्जाम लगाया कि दिल्ली के उपराज्यपाल का लोकसभा चुनाव से ठीक पहले केरल के विभिन्न चर्च के प्रमुखों से बीजेपी के लिए वोट जुटाने के लिए जाना लोकतंत्र और उसके संस्थापक मूल्यों पर धब्बा है.

उन्होंने चुनाव आयोग से दिल्ली के उपराज्यपाल द्वारा आदर्श आचार संहिता के कथित उल्लंघन के विरुद्ध तुरन्त कार्रवाई प्रारम्भ करने का निवेदन किया.

Related Articles

Back to top button