राष्ट्रीय

विपक्षी गठबंधन उन लोगों के समर्थन पर भरोसा कर रहा है जो ‘वोट जिहाद’ में लिप्त है : मोदी

पीएम मोदी ने विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ पर शनिवार को तीखा धावा करते हुए उस पर मुसलमान वोट बैंक के लिए ‘गुलामी’ और ‘मुजरा’ करने का इल्जाम लगाया. उन्होंने यह भी बोला कि विपक्षी गठबंधन उन लोगों के समर्थन पर भरोसा कर रहा है जो ‘वोट जिहाद’ में लिप्त हैं. पाटलिपुत्र और काराकाट संसदीय क्षेत्र में भिन्न-भिन्न रैलियों को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, ‘बिहार वह भूमि है जिसने सामाजिक इन्साफ की लड़ाई को एक नयी दिशा दी है. मैं इस प्रदेश की भूमि पर यह घोषणा करना चाहता हूं कि मैं एससी, एसटी और ओबीसी के अधिकारों को लूटने और उन्हें मुसलमानों को देने की ‘इंडिया’ गठबंधन की योजनाओं को विफल कर दूंगा. वे गुलाम बने रह सकते हैं और अपने वोट बैंक को खुश करने के लिए मुजरा कर सकते हैं.

प्रधानमंत्री ने कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश का हवाला दिया, जिसमें कई मुसलमान समूहों को ओबीसी की सूची में शामिल करने के पश्चिम बंगाल गवर्नमेंट के निर्णय को रद्द कर दिया गया है. मोदी ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव का नाम लिए बगैर कहा, ‘एलईडी बल्ब के युग में वे ‘लालटेन’ (राजद का चुनाव चिह्न) लेकर घूम रहे हैं, जिससे सिर्फ़ उनका घर रोशन होता है और पूरे बिहार को अंधेरे में रखा जाता है.

मोदी ने बोला कि हिंदुस्तान को एक ऐसे पीएम की आवश्यकता है जो विश्व मंच पर राष्ट्र की ताकत के साथ इन्साफ कर सके. लेकिन ऐसा लगता है कि ‘इंडिया’ गठबंधन शीर्ष पद के साथ ‘म्यूजिकल चेयर’ खेलने पर आमादा है. मोदी ने कहा, चार जून शाम होते ही राजद वाले कहेंगे, ये कांग्रेस पार्टी ने लुटिया डुबो दी. एक-दूसरे के कपड़े फाड़ना प्रारम्भ कर देंगे.

मुखिया को कभी आंखों की लज्जा नहीं खोनी चाहिए : प्रियंका

गोरखपुर : कांग्रेस पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने शनिवार को पीएम मोदी के बिहार में दिये गये भाषण पर तीखा पलटवार करते हुए बोला कि परिवार के मुखिया को कभी आंखों की लज्जा नहीं खोनी चाहिए. गोरखपुर में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका ने कहा, ‘मोदी जी ने बिहार में भाषण दिया और विपक्ष के नेताओं के लिए ऐसे-ऐसे शब्द कहे जो राष्ट्र के इतिहास में किसी पीएम ने नहीं कहे होंगे.कांग्रेस पार्टी महासचिव ने मशहूर संत बाबा गोरखनाथ की एक रचना ‘मन में रहिबा, भेद न करिबा बोलबा अमृतवाणी…’ सुनाते हुए बोला कि पीएम पद का पूरा राष्ट्र आदर करता है, हम भी आदर करते हैं.… क्‍या पीएम की जिम्मेदारी नहीं बनती कि वह पद की गरिमा रखें, पद की मर्यादा रखें.

Related Articles

Back to top button