राष्ट्रीय

विजयवर्गीय ने कहा कि पिछली बार ‘अति आत्मविश्वास’ से चूक हुई थी, इस बार 160 से ज्यादा सीटें जीतेंगे

विजयवर्गीय को लगातार चौथी बार बीजेपी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है. 67 वर्षीय नेता ने बोला कि उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगतप्रकाश नड्डा को शनिवार सुबह टेलीफोन करके धन्यवाद दिया क्योंकि राष्ट्रीय महासचिव पद पर पहुंचना पार्टी के किसी भी कार्यकर्ता के लिए सम्मान की बात है.

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने शनिवार को बोला कि 2018 के विधानसभा चुनावों के दौरान पार्टी ‘‘अति आत्मविश्वास’’ के कारण मध्यप्रदेश में गवर्नमेंट बनाने से चूक गई थी, लेकिन इस वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर पार्टी में अब यह रेट नहीं है.

उन्होंने यह दावा भी किया कि आनें वाले विधानसभा चुनावों में बीजेपी 230 में से 160 से अधिक सीटें जीतकर सत्ता में बरकरार रहेगी.
विजयवर्गीय ने अपने गृह नगर इंदौर में संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैंने पहले भी बोला था कि पिछली बार (2018 के विधानसभा चुनावों में) हमसे चूक हुई थी और हम अति आत्मविश्वास में थे. इस बार हममें अति आत्मविश्वास कतई नहीं है.’’
उन्होंने बिजली उत्पादन, बुनियादी ढांचा और अन्य क्षेत्रों में प्रदेश की बीजेपी गवर्नमेंट की उपलब्धियां गिनाईं और कहा, ‘‘मैं गारंटी से बोल रहा हूं कि आनें वाले विधानसभा चुनावों में हम 160 से अधिक सीटें जीतेंगे.’’

भाजपा महासचिव ने प्रदेश में पार्टी नेताओं के बीच आपसी कलह से साफ इनकार करते हुए कहा, ‘‘क्या आपको यहां बैठे लोगों में कोई कलह नजर आ रहा है? प्रत्यक्ष को प्रमाण की कोई जरूरत नहीं होती.’’
विजयवर्गीय ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में रविवार को इंदौर में होने वाले ‘‘विजय संकल्प सम्मेलन’’ में इंदौर संभाग के कम से कम 50,000 बीजेपी कार्यकर्ताओं के जुटने की आशा है. उन्होंने बोला कि शाह, आनें वाले विधानसभा चुनावों को लेकर बीजेपी के अभियान की आरंभ इंदौर में पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच करेंगे.

भाजपा महासचिव ने कहा, ‘‘पिछले दिनों बोगस सर्वेक्षण दिखा-दिखाकर जनता को भ्रमित करने की प्रयास की गई, लेकिन शाह के रविवार के दौरे से पूरे प्रदेश में ऐसा संदेश जाएगा कि किसी भी आदमी के मन में चुनाव परिणामों के बारे में कोई भ्रम नहीं रहेगा.’’विजयवर्गीय को लगातार चौथी बार बीजेपी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है. 67 वर्षीय नेता ने बोला कि उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगतप्रकाश नड्डा को शनिवार सुबह टेलीफोन करके धन्यवाद दिया क्योंकि राष्ट्रीय महासचिव पद पर पहुंचना पार्टी के किसी भी कार्यकर्ता के लिए सम्मान की बात है.
विजयवर्गीय ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से टेलीफोन पर हुई वार्ता का हवाला देते हुए मजाक में कहा, ‘‘नड्डा ने मुझसे बोला कि वह मुझे बनाना तो कुछ और चाहते थे, लेकिन अभी ठीक है कि मैं महासचिव तो बना रहूं.

Related Articles

Back to top button