राष्ट्रीय

लोकसभा चुनाव में ड्यूटी पर तैनात 28 वर्षीय एक सुरक्षाकर्मी की हृदयाघात से हुई मौत

राज्य में लोकसभा चुनाव में ड्यूटी पर तैनात 28 वर्षीय एक सुरक्षाकर्मी की शुक्रवार को हृदयाघात से मृत्यु हो गई. अदिकारियों ने मुद्दे की जानकारी दी कि द्वितीय भारतीय रिजर्व बटालियन (आईआरबी) में तैनात लालरिपुइया चम्फाई जिले के वांगछिया मतदान केंद्र पर शुक्रवार सुबह तब मृत पाया गया जब उसके साथियों ने उसे उठाने की प्रयास की.

आइजोल . मिजोरम में लोकसभा चुनाव ड्यूटी पर तैनात 28 वर्षीय एक सुरक्षाकर्मी की शुक्रवार को हृदयाघात से मृत्यु हो गई. ऑफिसरों ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि द्वितीय भारतीय रिजर्व बटालियन (आईआरबी) में तैनात लालरिपुइया चम्फाई जिले के वांगछिया मतदान केंद्र पर शुक्रवार सुबह तब मृत पाया गया जब उसके साथियों ने उसे उठाने की प्रयास की.

अधिकारियों ने कहा कि उसकी मृत्यु तड़के करीब 4. 45 बजे पर हुई. उन्होंने कहा कि चम्फाई जिले में पोस्टमॉर्टम कराने के बाद मृतशरीर को ख्वाजवाल जिले स्थित उसके पैतृक कवलखुल्ह गांव भेज दिया गया. इस दौरान चम्फाई जिले के उपायुक्त और जिला निर्वाचन अधिकारी जेम्स लालरिनछन्ना और चम्फाई के पुलिस अधीक्षक विनीत कुमार उपस्थित रहे.

जेम्स ने मृतक सुरक्षाकर्मी के परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की और बोला कि इसकी जानकारी राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) मधुप व्यास को दे दी गई है. जेम्स ने कहा कि चुनाव ड्यूटी के दौरान मृत्यु होने पर दी जाने वाली अनुग्रह राशि उनके परिवार को यथाशीघ्र उपलब्ध कराई जाएगी. लालरिपुइया का जन्म अप्रैल 1996 में हुआ था और वह जनवरी 2018 में द्वितीय भारतीय रिजर्व बटालियन में भर्ती हुए. मिजोरम की एकमात्र लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार को मतदान कराया गया.

 

Related Articles

Back to top button