राष्ट्रीय

लोकसभा चुनाव के लिए प्रथम चरण का मतदान जारी, मतदान के बीच सपा का गंभीर आरोप

लखनऊ: लोकसभा चुनाव के लिए प्रथम चरण का मतदान जारी है. आज 21 राज्यों की 102 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है. उत्तर प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों पर भी मतदान जारी है. मतदान के बीच सपा ने बीजेपी पर कई गंभीर आरोप लगाएं हैं. समाजवादी पार्टी ने भाजपा समर्थकों पर बूथ कब्जा करने का आरोप लगाया है. साथ ही सपा ने ये भी बोला है कि पुलिस मुसलमान मतदाताओं से अभद्रता कर रही है.

समाजवादी पार्टी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर इस बात की समाचार दी. सपा ने ट्वीट कर बोला कि रामपुर लोकसभा के बिलासपुर में बूथ संख्या 52 पर भाजपा समर्थकों द्वारा बूथ पर कब्जा किया जा रहा है. सपा के मतदाताओं को भगाया जा रहा है. कैराना लोकसभा के गंगोह में बूथ संख्या 7 पर प्रशासन द्वारा लोगों को मतदान करने से रोका जा रहा है. वहीं, कैराना लोकसभा के शामली में बूथ संख्या 447 पर मुसलमान वोटर्स के साथ पुलिस अभद्रता कर रही. मुसलमान मतदाताओं को मतदान नहीं करने दिया जा रहा. चमरौआ में बूथ संख्या 82 पर पुलिस द्वारा सपा के एजेंट को जबरन पुलिस स्टेशन में बंद किया गया, वोटर्स को वोट डालने से रोका जा रहा. रामपुर लोकसभा के चमरौआ में बूथ संख्या 182, 183, 185 पर पुलिस द्वारा जबरन वोटर्स को वोट डालने से रोका जा रहा है.

सपा ने चुनाव आयोग से संज्ञान लेने की अपील की है. वहीं, सपा ने बोला कि बिजनौर लोकसभा के बिजनौर में बूथ संख्या 92 पर प्रशासन मतदाताओं से अभद्रता कर रहा है. वोट नहीं डालने दिया जा रहा है. सहारनपुर नगर में बूथ संख्या 270 पर 2 वार्डो के लिए एक ही EVM होने की वजह से मतदान में परेशानी हो रही है. सपा ने बोला कि चुनाव आयोग निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित कराए.

 

Related Articles

Back to top button