राष्ट्रीय

राहुल का पसंदीदा थाईलैंड…; कांग्रेस के न्याय पत्र पर भाजपा बोली…

कांग्रेस पार्टी की ओर से लोकसभा चुनाव 2024 के लिए घोषणा पत्र जारी किया गया है. इसमें 5 इन्साफ देने का वादा किया है और उसके अनुसार 25 गारंटियों का घोषणा किया है. इस बीच कांग्रेस पार्टी का इन्साफ पत्र आते ही बीजेपी ने उस पर तीखा धावा कहा है. बीजेपी ने इल्जाम लगाया है कि कांग्रेस पार्टी के मेनिफेस्टो में विदेश की फोटोज़ छापी गई हैं. बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने बोला कि मेनिफेस्टो में वाटर मैनेजमेंट के नाम पर जो तस्वीर छापी गई है, वह अमेरिका के न्यूयॉर्क में बहने वाली बफैलो नदी की है. इस दौरान सुधांशु त्रिवेदी ने प्रश्न भी पूछा कि यह तो एक यक्ष प्रश्न बन जाएगा कि ऐसा किसने किया.

उन्होंने बोला कि इससे पहले तो यही एक प्रश्न था कि कांग्रेस पार्टी की सोशल मीडिया हेड के एकाउंट से किसने ट्वीट कर दिया. अब कांग्रेस पार्टी यह कैसे पता लगाएगी कि उसके घोषणा पत्र में किसने विदेश की फोटोज़ छाप दीं और किसने भेजी थीं. इसके आगे त्रिवेदी ने बोला कि कांग्रेस पार्टी के मेनिफेस्टो में राहुल गांधी की पसंदीदा स्थान थाईलैंड की तस्वीर भी पर्यावरण सेक्शन में छपी है. आखिर यह पूरा मेनिफेस्टो किसने तैयार किया है. बीजेपी प्रवक्ता ने कांग्रेस पार्टी के वादों पर भी प्रश्न उठा दिया. उन्होंने बोला कि ये लोग महंगाई कम करने का वादा कर रहे हैं, जो हिंदुस्तान के राज में सबसे कम है.

कांग्रेस के दौर में तो महंगाई की रेट 26 प्रतिशत तक हो गई थी. उन्होंने बोला कि अब कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणा पत्र का नाम इन्साफ पत्र रखा है. इसका मतलब उसने मान लिया है कि अब तक अन्याय हो रहा था, जबकि उसकी ही सरकारें आजादी के बाद सबसे अधिक समय तक रही हैं. त्रिवेदी ने बोला कि कांग्रेस पार्टी की सोच आप देख सकते हैं कि वह पर्सनल लॉ को वरीयता देना चाहती है. उन्होंने बोला कि इनसे आशा भी क्या हो सकती है. जब उच्चतम न्यायालय के निर्णय को इन्होंने पलटकर शरिया को तरजीह दे दी थी तो फिर यह क्या चीज है. दरअसल त्रिवेदी इसके जरिए शाहबानो मुकदमा का जिक्र कर रहे थे, जब राजीव गांधी गवर्नमेंट ने उच्चतम न्यायालय का निर्णय ही संसद से कानून बनाकर पलट दिया था.

Related Articles

Back to top button