राष्ट्रीय

राजनाथ सिंह : डायनासोर की तरह विलुप्त होने के कगार पर पहुंच चुकी है कांग्रेस

चंपावत, उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव प्रचार अपने आखिरी पड़ाव पर है. बीजेपी के स्टार प्रचारक अंधाधुन्ध जनसभाएं कर रहे हैं. इसी क्रम में आज अल्मोड़ा पिथौरागढ़ संसदीय लोकसभा सीट के बीजेपी प्रत्याशी अजय टम्टा के समर्थन में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोहाघाट के रामलीला मैदान में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया.

संबोधन में रक्षा मंत्री ने कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने बोला कि कांग्रेस पार्टी डायनासोर की तरह विलुप्त होने के कगार पर पहुंच चुकी है. कांग्रेस पार्टी के पास कोई भी मामले नहीं हैं, इसलिए बीजेपी पर तरह-तरह इल्जाम लगा रही है. उन्होंने बोला कि उत्तराखंड सैनिक बाहुल्य क्षेत्र है. पीएम ने फौजी भाइयों के लिए वन रैंक वन पेंशन योजना लागू की. हिंदुस्तान आज विश्व की पांचवी महाशक्ति बन चुका है. कांग्रेस पार्टी पार्टी सर्जिकल और एयर हड़ताल के सबूत मांगती है. उसे सेना पर विश्वास नहीं है.

उन्होंने बोला कि कांग्रेस पार्टी बीजेपी पर इल्जाम लगाती है कि बीजेपी हिंदू मुसलमान की राजनीति करती है लेकिन बीजेपी हिंदू मुसलमान की नहीं, न्याय और मानवता की राजनीति करती है. पीएम ने अब संसद में भी 33 फीसदी आरक्षण स्त्रियों को दे दिया है. पीएम द्वारा राष्ट्र में कई जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिनका फायदा राष्ट्र के करोड़ों गरीबों को मिल रहा है. उन्होंने बोला कि कांग्रेस पार्टी उत्तराखंड के सीमावर्ती गांवों को राष्ट्र का आखिरी क्षेत्र मानती थी लेकिन बीजेपी गवर्नमेंट आने के बाद पीएम मोदी ने उन क्षेत्रों को आखिरी नहीं, प्रथम क्षेत्र माना. सीमावर्ती क्षेत्रों को सड़क और मोबाइल कनेक्टिविटी से जोड़ा गया. बीजेपी शासन में राष्ट्र के साथ-साथ राष्ट्र की सेना भी मजबूत हुई है.

राजनाथ सिंह ने लोकसभा प्रत्याशी अजय टम्टा की प्रशंसा करते हुए बोला कि अजय टम्टा काफी शांत और आसान आदमी हैं. जनता के बीच उनकी गहरी पैठ है. उन्होंने समस्त क्षेत्रवासियों से उन्हें भारी बहुमत से जिताने की अपील की. उन्होंने लोगों से अपील की कि राष्ट्र की मजबूती और विकास के लिए 19 अप्रैल को कमल के फूल का बटन दबाएं. अजय टम्टा को लगातार तीसरी बार सांसद बनाएं. उन्होंने बोला कि 2024 में लगातार तीसरी बार बीजेपी गवर्नमेंट बनने जा रही है, जिसका नेतृत्व राष्ट्र के पीएम नरेन्द्र मोदी करने जा रहे हैं. इस अवसर पर पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत, विजय बहुगुणा क्षेत्रीय सांसद अजय टम्टा समेत क्षेत्रीय बीजेपी नेता भी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button