राष्ट्रीय

रमेश कुमार ने पीएम मोदी को लेकर दिया ये विवादित बयान, जिससे शुरू हो सकता है राजनीतिक बवाल

लोकसभा चुनाव 2024 के अनुसार पहले फेज की वोटिंग 19 अप्रैल को संपन्न हो चुकी है. वहीं, 26 अप्रैल को दूसरे चरण का चुनाव होगा. सभी दल अपने-अपने चुनाव प्रचार में जमकर जुटे हुए हैं. हालांकि, चुनावी सीजन में अपने विरोधी के लिए विवादित बयानबाजी का सिलसिला भी जोरो से चल रहा है. अब कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष केआर रमेश कुमार ने प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी को लेकर ऐसा विवादित बयान दिया है जिससे नया सियासी हंगामा प्रारम्भ हो सकता है. आइए जानते हैं पूरा मामला.

क्या बोला कांग्रेस पार्टी नेता ने?

कांग्रेस नेता केआर रमेश कुमार ने कोलार जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा- “मोदी साहब हम ईश्वर पर विश्वास रखते हुए हम चार जून (लोकसभा चुनाव परिणाम) का प्रतीक्षा कर रहे हैं ताकि इस राष्ट्र को शनि से छुटकारा मिल जाए जिसका उस पर प्रकोप है. आप उस सीट पर बैठ गए हैं जिस पर कभी इंदिरा गांधी बैठती थीं.

भाजपा ने किया पलटवार

भाजपा के कर्नाटक ईकाई के अध्यक्ष बी वाई विजयेंद्र ने कांग्रेस पार्टी नेता के विवादित बयान को लेकर रमेश कुमार पर पलटवार किया है. विजयेंद्र ने बोला कि  पीएम नरेन्द्र मोदी के लिए आपने जिस शनि शब्द का इस्तेमाल किया है, वह सिर्फ़ वही लोग इस्तेमाल कर सकते हैं जो शनि के वंशज की पार्टी की छाया में खड़े हैं जिसमें कोई शालीनता और संस्कृति नहीं है. विजयेंद्र ने बोला कि एक बार रमेश कुमार ने ही बोला कि था कि कांग्रेस पार्टी में भ्रष्टाचारियों ने अपनी चार पीढ़ियों के लिए बैठकर खाने जितनी संपत्ति बना ली है.

कर्नाटक में कब होंगे चुनाव?

कर्नाटक में लोकसभा की कुल 28 सीटें हैं. इन 28 सीटों पर वोटिंग दो चरणों में संपन्न करवाई जाएगी. लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 26 अप्रैल को कर्नाटक की  14 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी. वहीं, बाकी की 14 सीटों पर तीसरे चरण में यानी 7 मई को चुनाव होगा. इस चुनाव का रिज़ल्ट 4 जून को घोषित किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button