राष्ट्रीय

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कल लखनऊ में अपना नामांकन पत्र करेंगे दाखिल

लखनऊ. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और उत्तर प्रदेश बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को लखनऊ में अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.

रिपोर्ट के अनुसार, राजनाथ सिंह रविवार शाम को लखनऊ पहुंचेंगे. उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने विभिन्न सामाजिक, व्यापारिक, धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों और जन प्रतिनिधियों को इस यादगार कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया है.

उन्होंने ने बोला कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में जितना विकास कार्य कराया, उतना राष्ट्र के किसी भी शहर में नहीं हुआ.

भाजपा के लखनऊ महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी ने कहा, “संदेश देने के लिए कई नुक्कड़ सभाएं आयोजित की जा रही हैं. पारिवारिक पर्ची वितरण का कार्य भी किया जा रहा है. पार्टी कार्यकर्ता परिवार के मुखियाओं को पर्चियां दे रहे हैं और लखनऊ सांसद के विकास कार्यों के पत्रक बांट रहे हैं.

उन्होंने बोला कि राजनाथ सिंह विधानसभा के सामने स्थित उत्तर प्रदेश बीजेपी कार्यालय से अपना पर्चा दाखिल करने के लिए आगे बढ़ेंगे. वहां से वह सुबह 10 बजे मंत्रियों, महापौर, वरिष्ठ पार्टी पदाधिकारियों और अन्य लोगों के साथ अपना नामांकन दाखिल करने के लिए एक गाड़ी पर सवार होकर कलक्ट्रेट जाएंगे.

राजनाथ सिंह लखनऊ से लोकसभा सांसद के रूप में तीसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं. 2014 में लखनऊ से अपना पहला चुनाव लड़ने से पहले, उन्होंने 2009 में गाजियाबाद से लोकसभा चुनाव जीता था.

2024 के सात चरण के लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 20 मई को लखनऊ में 13 अन्य निर्वाचन क्षेत्रों के साथ मतदान होगा.

Related Articles

Back to top button