राष्ट्रीय

यूपी के अमरोहा से बसपा सांसद दानिश अली कांग्रेस में हुए शामिल

नई दिल्लीः कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर, राजस्थान में भाजपा और उत्तर प्रदेश से बीएसपी को तगड़ा झटका दिया है. उत्तर प्रदेश के अमरोहा से बीएसपी सांसद दानिश अली कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए हैं. उन्हें दिल्ली में पवन खेड़ा समेत कई कांग्रेस पार्टी नेताओं ने पार्टी में शामिल कराया. दानिश अली को कांग्रेस पार्टी अमरोहा से अपना उम्मीदवार बना सकती है.

पूर्व मंत्री लाल सिंह कांग्रेस पार्टी में शामिल

वहीं, भाजपा नेता लाल सिंह बुधवार को कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए. लाल सिंह जम्मू और कश्मीर के पूर्व मंत्री रहे हैं. उन्होंने दिल्ली में पवन खेड़ा की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. इस मौके पर जम्मू और कश्मीर के कांग्रेस पार्टी नेता भी उपस्थित रहे.

झारखंड से भी भाजपा को झटका

झारखंड के भाजपा नेता जय प्रकाश पटेल ने भी कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया है. उन्होंने बोला कि मेरे पिता टेक लाल महतो ने झारखंड को सवांरने का सपना देखा था, जिसे पूरा करने के संकल्प के साथ मैं भाजपा में शामिल हुआ था. अफसोस कि मैंने अपने पिता के सपनों को उस दल में नहीं पाया.  राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो इन्साफ यात्रा’ से झारखंड की जनता में उनके प्रति रुझान बढ़ा है. झारखंड में अपने पिता के सपनों को पूरा करने और INDIA गठबंधन को मजबूत करने के लिए मैं आज कांग्रेस पार्टी में शामिल हुआ हूं.

कांग्रेस नेताओं ने किया स्वागत

कांग्रेस नेता आलमगीर ने बोला कि हमारा सियासी संबंध इनके पिता के साथ रहा है, जो JMM से जुड़े रहे थे. जय प्रकाश भले ही दूसरी पार्टी में थे, लेकिन वे हमेशा जनता के मामले उठाते रहे हैं. मुझे खुशी है कि जय प्रकाश कांग्रेस पार्टी पार्टी की विचारधारा से जुड़े हैं, आने वाले समय में हमें इसका रिज़ल्ट देखने को मिलेगा. वहीं, झारखंड कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने बोला कि राष्ट्र बेचने वालों और राष्ट्र बचाने वालों की इस लड़ाई में हमें राष्ट्र बचाने वालों के साथ रहना है. आज जब डर और लालच के सामने लोग नतमस्क हो रहे हैं, ऐसे समय में जय प्रकाश भाई पटेल जी ने कांग्रेस पार्टी का दामन थामा है. जिसके लिए मैं इनका आभार व्यक्त करता हूं.

प्रह्लाद गुंजल भी कांग्रेस पार्टी का हाथ थामेंगे

वहीं, राजस्थान के भाजपा नेता प्रह्लाद गुंजल भी कांग्रेस पार्टी का हाथ थमेंगे. प्रह्लाद गुंजल वसुंधरा राजे के करीबी माने जाते हैं. गुंजल कोटा से कांग्रेस पार्टी प्रत्याशी हो सकते हैं. उन्होंने गहलोत पर गंभीर इल्जाम भी लगाया था.

Related Articles

Back to top button