राष्ट्रीय

मंगलसूत्र पर गरमाई छत्तीसगढ़ की राजनीति, रंजीत रंजन बोलीं…

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर छत्तीसगढ़ की राजनीति गरमाई हुई है. कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा सदस्य रंजीत रंजन ने पत्रकारवार्ता में पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर इल्जाम लगाये. उन्होंने बोला कि मंगलसूत्र पर प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी का दिया बयान शर्मनाक है. यह उनकी सोच को बताता है वह स्त्रियों को हेयदृष्टि से देखते हैं. एक स्त्री होने के नाते मैं इसकी आलोचना करती हूं. राष्ट्र की मजबूत महिलाये हैं जो 1962 से इंदिरा गांधी ने ज्वेलरी और गहने तक आर्मी वाले को दे दिये थे. आर्मी वाले के नाम पे समर्पित किये थे. पीएम का बयान बहुत ही छोटी और ओछी हरकत है. आप किसी का मंगलसूत्र के नाम से कम्पेय कर रहे हैं और मंगलसूत्र एक स्त्री का सुहाग होता है और स्त्री को हेय दृष्टि से देखने का अधिकार पूरे हिंदुस्तान में किसी को भी नहीं है न ही पीएम को है.

 

पीएम मोदी ने पहले राजस्थान फिर अलीगढ़ में असत्य कहा अब छत्तीसगढ़ में असत्य बोलने आये हैं. इससे पहले गृहमंत्री अमित शाह भी रूक चुके हैं. सत्ताधारी लोग घबराये हुये हैं. आज तक के इतिहास में किसी कोई पीएम के बारे में इतनी ओछी और घटिया टिप्पणी नहीं की थी. पीएम की गरिमा को उस तरह से देखा नहीं कि एक पीएम के पद में रहते हुये दूसरे पीएम जिनका पूरा वर्ल्ड लोहा मानता था के बारे में स्तरहीन टिप्पणी करें.

उन्होंने बोला कि वर्ष 2008 में पूरा वर्ल्ड में आर्थिक मंदी थी, उस समय पूर्व पीएम डॉमनमोहन सिंह थे,जिन्होंने ने अपने राष्ट्र को बचाने का काम किया था. आज राष्ट्र का पीएम असत्य बोल रहा है. उनके बारे में इससे ओछी हरकत कर रहा है. आज से पहले हमारे राष्ट्र के किसी पीएम ने नहीं किया है. पीएम की गरिमा की रक्षा करनी चाहिये और इस तरह के झूठे और इस तरह के ओछी बाते पूर्व पीएम के बारे में नहीं कहनी चाहिये.

 
 

रंजीत रंजन ने बोला कि कांग्रेस पार्टी और इण्डिया गठबंधन चाहती है रिपोर्ट कार्ड लेकर आये 2014 से 2024 तक 10 वर्षों का. हम कांग्रेस पार्टी का रिपोर्ट का कार्ड लेकर चल रहे हैं. 55 अपने सालो का. युवाओं को हर वर्ष 2 करोड़ जॉब क्यों नहीं दे पाये? भारतीय जुमला पार्टी में महंगाई इतनी बढ़ी गयी है उसपे बात क्यों नहीं करते? नोटबंदी की थी उसके बारे में चर्चा क्यों नहीं करते? हौसला है तो बताये इस तरह की GST आपने क्यों लगायी? आज गैस सिलेंडर 1000 रु मिल रहा है. छत्तीसगढ़ में 4 महिने राज्य में गवर्नमेंट चलाते हो गये. बीजेपी कहती है 500 रुपये में गैस सिलेंडर देंगे नहीं दिया. एमएसपी की बात कहकर आये थे 3100 रु आज दो-दो किस्तो में देना पड़ रहा हैं. एक किस्त में क्यों नहीं दे रहे हैं? बीजेपी की गारंटी 4 महीने में इस तरह से हो सकती है. लोकसभा चुनाव है और भारतीय जुमला पार्टी की क्या गारंटी है 2024 के चुनाव के बाद 3100 रु का झुनझुना गायब हो जाये. 

Related Articles

Back to top button