राष्ट्रीय

भूपेश बघेल पर भड़के छत्तीसगढ़ CM विष्णुदेव साय, बोले…

Chhattisgarh सीएम Vishndev Sai Targets Bhupesh Baghel: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी पार्टियों के नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला अब और तेज हो गया है. प्रदेश के पूर्व सीएम भूपेश बघेल लगातार ईवीएम (EVM) पर प्रश्न उठा रहे हैं. एक बार फिर से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने EVM को लेकर प्रश्न उठाया है. भूपेश बघेल के इस प्रश्न पर अब प्रदेश के सीएम विष्णुदेव साय ने उत्तर दिया है.

भूपेश बघेल पर भड़के साय

सीएम विष्णुदेव साय ने भूपेश बघेल के प्रश्न का उत्तर देते हुए बोला कि उच्चतम न्यायालय द्वारा आज ईवीएम (EVM) और वीवीपीएटी (VVPAT) मशीनों की विश्वसनीयता को लेकर दाखिल की गई अनेक याचिकाएं खारिज कर दी गई हैं. इसके बावजूद पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लगातार ट्वीट कर EVM की विश्वसनीयता पर प्रश्न उठा रहें हैं.

हारने से पहले ही EVM पर फोड़ रहे ठीकरा

इसके साथ ही अभनपुर के ग्राम पिपरौद में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे सीएम विष्णुदेव साय ने मीडिया से बात करते हुए बोला कि कांग्रेस पार्टी और भूपेश बघेल अपनी संभावित हार को देखते हुए अभी से हार का ठीकरा फोड़ने के लिए बहाना ढूंढ़ रहे हैं. जब यह लोग चुनाव जीत जाते हैं, तब ईवीएम पर प्रश्न नहीं उठाते, लेकिन हारने पर यहीं लोग अपनी नाकामी छिपाने के लिए ठीकरा EVM पर फोड़ देते हैं.

 

भूपेश बघेल का पोस्ट

बता दें कि, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने X (पूर्व में ट्वीटर) हैंडल पर पिछले कुछ समय से लगातार ट्वीट करते हुए EVM मशीन के काम पर प्रश्न उठा रहें हैं. हाल ही में उन्होंने अपनी पोस्ट पर लिखा कि लोकसभा चुनाव के मतदाता टेलीफोन करके कम्पलेन कर रहे हैं कि EVM में बाकी प्रत्याशियों की तस्वीर बड़ी और साफ है लेकिन भूपेश बघेल की फोटो छोटी और धुंधली है. इसके साथ ही उन्होंने बोला कि फोटो उसी तरह दी गई थी जिस तरह से चुनाव आयोग में मांगी थी. पूर्व मुख्यमंत्री के इस पोस्ट के बाद से प्रदेश राजनीति का माहौल काफी गर्म हो गया.

Related Articles

Back to top button