राष्ट्रीय

भाजपा में शामिल होने के तुरंत बाद राज्य के तीन ‘आप’ विधायकों ने किया ये बड़ा दावा

पंजाब से आम आदमी पार्टी (आप) के एकमात्र लोकसभा सदस्य और एक विधायक के बुधवार को बीजेपी (भाजपा) में शामिल होने के तुरंत बाद राज्य के तीन ‘आप’ विधायकों ने दावा किया कि उन्हें टेलीफोन कॉल के जरिये बीजेपी में शामिल होने पर पैसे देने की पेशकश की गई.

‘आप’ ने इल्जाम लगाया कि बीजेपी ने पंजाब में ‘फिर से ऑपरेशन लोटस’ प्रारम्भ कर दिया है और अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी को तोड़ने की प्रयास कर रही है. आरोपों पर बीजेपी की ओर से तुरन्त कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

जलालाबाद से आप विधायक जगदीप कंबोज गोल्डी ने दावा किया कि उन्हें मंगलवार को एक अंतर्राष्ट्रीय नंबर से सेवक सिंह नामक आदमी का टेलीफोन आया जिसने बीजेपी में शामिल होने की पेशकश की.
गोल्डी ने संवाददाताओं को कहा कि उसने उनसे बीजेपी में शामिल होने के लिए कहा.

विधायक के मुताबिक, टेलीफोन करने वाले ने कहा, ‘‘हम 20-25 करोड़ रुपये देंगे. मैंने बोला कि मुझे इसकी आवश्यकता नहीं है.’’
इसी तरह के दावे बल्लुआना से विधायक अमनदीप सिंह और लुधियाना दक्षिण से विधायक राजेंद्र पाल कौर छीना ने भी किए. तीनों विधायकों ने बोला कि वे पार्टी नहीं छोड़ेंगे.

गोल्डी ने इल्जाम लगाया कि बीजेपी केजरीवाल और आप से डरी हुई है. उन्होंने इल्जाम लगाया, ‘‘जहां वे लोगों का जनादेश जीतने में विफल रहते हैं, वे किसी भी मूल्य पर विधायकों, सांसदों और अन्य आप नेताओं को खरीदने की प्रयास करते हैं.’’

लुधियाना दक्षिण से विधायक छीना ने भी दावा किया कि उन्हें सेवक सिंह नामक आदमी का टेलीफोन आया था. उन्होंने कहा कि टेलीफोन कॉल अंतर्राष्ट्रीय नंबर से की गई. छीना ने बोला कि टेलीफोन करने वाले ने उन्हें बीजेपी में शामिल होने की पेशकश की.

विधायक अमनदीप सिंह ने भी दावा किया कि उन्हें मंगलवार को एक टेलीफोन कॉल आया और उस आदमी ने बोला कि वह दिल्ली से बोल रहा है. सिंह ने इल्जाम लगाया, ‘‘उन्होंने मुझसे बीजेपी में शामिल होने के लिए बोला और 45 करोड़ रुपये की पेशकश की.’’
‘आप’ नेताओं ने ये इल्जाम उस दिन लगाए जब उसके एकमात्र लोकसभा सदस्य सुशील कुमार रिंकू पार्टी विधायक शीतल अंगुराल के साथ बीजेपी में शामिल हो गए.

Related Articles

Back to top button