राष्ट्रीय

भय भूख और आतंकवाद से मुक्त समृद्ध और संपन्न बनेगा हिंदुस्तान : नितिन गडकरी

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बोला कि यदि राष्ट्र को आगे बढ़ाना है तो इंडस्ट्री और एग्रीकल्चर को बढ़ाने की जरूरत है. उन्होंने बोला कि हिंदुस्तान के पिछले दस सालों को विकास क्रांति के रूप में देखा जा सकता है और राष्ट्र को तीसरी आर्थिक प्रबंध बनाने के लिए राष्ट्र वासियों का योगदान मांगा. बुधवार रात को गडकरी चंडीगढ़ के लुबाणा भवन में आयोजित बौद्धिक बैठक में संबोधित कर रहे थे. उन्होंने बोला कि यह चुनाव संजय टंडन या किसी अन्य आदमी के लिए नहीं बल्कि राष्ट्र के भविष्य का चुनाव है. यदि ठीक नेतृत्व और ठीक नीतियां होंगी तो राष्ट्र तरक्की करेगा और राष्ट्र विश्व गुरु बनेगा. भय भूख और आतंकवाद से मुक्त समृद्ध और संपन्न हिंदुस्तान बनेगा. उन्होंने बोला कि कांग्रेस पार्टी जो 60 वर्ष में जो नहीं किया ,वह बीजेपी गवर्नमेंट ने दस वर्ष में करके दिखाया है. उन्होंने बोला कि मैं यहां अपने मंत्रालय की अधिक बात इसलिए नहीं करुंगा, क्योंकि लोग सड़कों से गुजरते समय स्वयं मेरे काम को देखते हैं. लेकिन फिर भी बताना चाहता हूं कि मेरे मंत्रालय ने 50 लाख करोड़ का काम किया है. इस राष्ट्र में पैसे की नहीं, ईमानदारी से काम करने वाले नेताओं की कमी है. उन्होंने बोला कि एक दौर वह भी था जब पैसे की कमी थी, लेकिन आज मौजूदा गवर्नमेंट की नीतियों की वजह से पैसे की कोई कमी नहीं है. उन्होंने बोला कि मुझे लगता है कि मैं अभी भी और 25 से 30 लाख करोड़ का काम हो सकता था. उन्होंने अटल टनल, लद्दाख लेह और श्रीनगर में हो रहे कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि जोजिला में एशिया की सबसे बड़ी टनल का निर्माण हो रहा है. इसके निर्माण में पांच हजार करोड़ की बचत के साथ इसे 12 हजार करोड़ की लागत से तैयार किया जा रहा है.

उन्होंने प्रश्न उठाया कि 60 वर्ष में कांग्रेस पार्टी ने राष्ट्र को कितने हाईवे दिये, लेकिन पिछले 10 वर्ष में जितने मिले और राष्ट्र का कायाकल्प हुआ, उसका श्रेय मोदी ,मुझे या किरण खेर को नहीं,बल्कि राष्ट्र की जनता को जाता है. उन्होंने बोला कि वह दिन दूर नहीं है जब हमारा राष्ट्र अन्नदाता से ऊर्जा दाता बनेगा, इंधन दाता बनेगा.

देश में सड़कों का जाल बिछाया: खेर

सांसद किरण खेर ने बोला कि नितिन गडकरी ने राष्ट्र में सड़कों का जाल बिछाया और ट्रिब्यून चौक पर एक दिन में चंडीगढ़ में फ्लाईओवर को स्वीकृति दी. खेर ने गडकरी को हिंदुस्तान के सबसे मशहूर मंत्री बताया. बीजेपी प्रत्याशी संजय टंडन ने बोला कि मतदान फीसदी को बढ़ाना है और यह दायित्व प्रत्येक चंडीगढ़ वासी के कंधों पर है. हमें सिटी ब्यूटीफुल को वोटर ब्यूटीफुल बनाना है. कार्यक्रम में बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष जतिंदर पाल मल्होत्रा एवं आयोजक मंडल ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया. बौद्धिक बैठक में बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा सरोज पांडेय, निवर्तमान सांसद किरण खेर, राज्यसभा सांसद सतनाम सिंह संधू उपस्थित रहे.

Related Articles

Back to top button