राष्ट्रीय

भगवंत मान और केजरीवाल की मुलाकात इस हिसाब से हुई : तिहाड़ प्रशासन

तिहाड़ कारावास में आज पंजाब के सीएम भगवंत मान और दिल्ली के सीएम केजरीवाल की मुलाकात हुई है. मिली जानकारी के मुताबिक, दोनों नेताओं की मुलाकात पूरी ढंग से कारावास मैन्युअल के हिसाब से हुई है. इस मुलाकात को लेकर भगवंत मान के सुरक्षा चीफ ने तिहाड़ प्रशासन ने धन्यवाद दिया है. जानकारी के लिए बता दें कि तिहाड़ कारावास में किसी भी आम कैदी की तरह ही आप शीशे के पार से ही मुलाकात कर सकते हैं.

जेल मैन्युअल के हिसाब से हुई मुलाकात

तिहाड़ कारावास के टॉप सोर्सेस के अनुसार भगवंत मान और अरविंद केजरीवाल की मुलाकात पूरी ढंग से कारावास मैन्युअल के हिसाब से हुई. भगवंत मान की सिक्योरिटी इस मुलाकात से संतुष्ट थी. भगवंत मान के सुरक्षा चीफ ने तिहाड़ प्रशासन को इसके लिए धन्यवाद भी बोला है और बोला है मुलाकात बहुत सुचारू रूप से पूरे 30 मिनट बिना किसी डिस्टर्बेंस के हुई है.

सूत्र ने कहा कि आम कैदी को जो भी अधिकार होते हैं वो सभी कारावास मैन्युअल के हिसाब से अरविंद केजरीवाल को दिए जा रहे हैं. केजरीवाल आम कैदी की तरह रोज 5 मिनट अपने घर पर कॉल कर सकते है वो परिवार से बात करते है. साथ ही सप्ताह में दो बार उनकी मुलाकात परिवार से होती है.

मान के इल्जाम पर दी सफाई

वहीं, भगवंत मान के इल्जाम है सोनिया गांधी और पी चिदंबरम को लेकर कि उनकी मुलाकात जेलर के रूम में हुई इसपर तिहाड़ के सूत्रों का बोला कि पहली बात सभी कैदियों चाहे वीआईपी हो सबको कारावास मैन्युअल के हिसाब से मिलने दिया जाता है, कई बार लॉ एंड ऑर्डर और सुरक्षा के लिहाज से जेलर पर ये अधिकार होता है कि मुलाकात कहां और कैसे कराई जाए, लेकिन ये पुराना मुद्दा था. सूत्र ने आगे बोला कि ये कारावास मैन्युअल दिल्ली गवर्नमेंट द्वारा ही बनाए गए है तिहाड़ प्रसाशन दिल्ली गवर्नमेंट के अंडर में आता है. ऐसे में गवर्नमेंट के बनाए रूल्स के हिसाब से ही तिहाड़ प्रसाशन काम कर रहा है.

गौरतलब है कि हाल ही में सुकेश चंद्रशेखर जिसकी गर्लफ्रेंड उससे रोज तिहाड़ में मिलने जाती थी, सतेंद्र जैन की पत्नी डेली उनके लिए खाना लेकर जाती थी इन मुद्दों पर उच्चतम न्यायालय ने तिहाड़ को फटकार लगाकर नोटिस जारी किया था, जिसके बाद से कारावास प्रसाशन और कठोर हुआ है और कारावास मैन्युअल को फॉलो किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button