राष्ट्रीय

बेटी से देहव्यापार करवाना चाहता था कलियुगी पिता, फिर जो हुआ…

रतलाम: बांछड़ा समाज की महिला को वेश्यावृत्ति के दलदल में धकेलने के लिए उसी के पिता द्वारा जबरन दबाव डालने और महिला द्वारा प्रेम शादी करने पर पति के परिवार पर दबाव बनाकर लाखो रूपये की गैरकानूनी मांग करने के मुद्दे में पुलिस ने पीड़िता के पिता सहित तीन आरोपियों को अरेस्ट किया है. वहीं, मुद्दे में एक आरोपी फरार कहा जा रहा है.

रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस अधीक्षक (SP) राहुल कुमार लोढ़ा ने मुद्दे की जानकारी देते हुए कहा है कि रिंगनोद थाना के गांव परवलिया की एक महिला ने पुलिस में कम्पलेन दी थी कि उसका पिता रितेश चौहान उस पर वेश्यावृत्ति करने के लिए दबाव डाल रहे हैं. इसके साथ ही ग्राम हनुमंतिया निवासी आदित्य चौहान ने कम्पलेन दी थी कि उसने रितेश चौहान की बेटी के साथ प्रेमविवाह किया है. इसके विरोध में बाछडा समाज के पंच रितेश चौहान, इंदर सिंह चौहान, भगतराम चौहान निवासी परवलिया एवं बाबु पिता गँवरलाल माली निवासी बर्डिया द्वारा बैठक बुलाकर आदित्य के परिवार और ग्राम हनुमंतिया के बांछड़ा समाज को बहिष्कृत करने के लिए धमकाया गया. समाज के पंचो ने आदित्य के परिवार को सामाजिक रीती के मुताबिक, बकरा काटने और आदित्य के परिवार से 3 से 4 लाख रु की डिमांड की गई.

रिपोर्ट के अनुसार, पीड़ित महिला और पुरुष आदित्य की कम्पलेन पर थाना रिंगनोद पर क्राइम क्रमांक 108/24 धारा 323 भादवि एवं धारा 5(1) (डी) अनैतिक शरीर व्यापार अधिनियम एवं क्राइम क्रमांक 111/24 धारा धारा-327,506,34 भादवि का कायम कर जांच प्रारम्भ की गई. अपराधो की गंभीरता के मद्देनज़र SP राहुल लोढा ने आरोपियों को जल्द से जल्द अरैस्ट करने के निर्देश जारी किए. जिसके बाद रिंगनोद थाना प्रभारी पतिराम डावरे की प्रतिनिधित्व में टीम गठित कर आरोपी गणो को अरेस्ट करने में कामयाबी प्राप्त की.

पुलिस ने रितेश पिता शोभराज चौहान (सिंधी) उम्र 35 साल निवासी ग्राम परवलिया, इंदर सिंह पिता रतन सिंह चौहान बाछड़ा उम्र 58 वर्ष निवासी ग्राम परवलिया, बाबु पिता गंवर लाल जाति बाछड़ा माली उम्र 59 वर्ष निवासी बर्डिया थाना मनासा को अरैस्ट कर लिया है, वहीं भगतराम पिता हिन्दु चौहान जाति बाछडा निवासी परवलिया फरार कहा जा रहा है. जिसकी तलाश में पुलिस लगी हुई है.

रिंगनोद थाना प्रभारी निरीक्षक पतिराम डावरे, चौकी प्रभारी कन्हैया अवस्या, चौकी प्रभारी माननखेड़ा सउनि सगीर खान, सउनि राधेश्याम मीणा, प्रआर राहुल, प्रआर मांगीलाल, मआर पुजा, मआर अंगुरबाला, आर नरेंद्र हाड़ा, आर कमलेश पाण्डे, आर नरेन्द्र जगावत आरचा असलम आरचालक महेन्द्र आर इमरान और सायबर सेल के तुषार की टीम ने आरोपियों को पकड़ने में सराहनीय किरदार निभाई.

 

Related Articles

Back to top button