राष्ट्रीय

बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने बयान देते हुए कहा…

बिहार कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने बयान देते हुए बोला है कि पूर्णिया सीट से नामांकन दाखिल करने वाले पप्पू यादव कांग्रेस पार्टी या इण्डिया ब्लॉक के उम्मीदवार नहीं हैं. हाल ही में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए पप्पू यादव बिहार की पूर्णिया सीट से चुनाव लड़ने को लेकर मुखर रहे हैं और उन्होंने बोला है कि यह स्थान उनके दिल के करीब है. हालाँकि, पप्पू यादव द्वारा अपना नामांकन दाखिल करने के बाद, कांग्रेस पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख ने बोला कि बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से नौ कांग्रेस पार्टी पार्टी को, 26 राजद को और शेष पांच अन्य गठबंधन सहयोगियों के लिए आवंटित की गई हैं. इसके अलावा, यदि कोई नामांकन दाखिल कर रहा है या दाखिल कर चुका है तो वह कांग्रेस पार्टी या आईएनडीआई ब्लॉक का उम्मीदवार नहीं हैं.

अपनी जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस पार्टी में विलय करने के कुछ दिनों बाद, राजेश रंजन उर्फ ​​पप्पू यादव ने गुरुवार को बिहार की पूर्णिया लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया. कांग्रेस पार्टी में विलय के बाद, पप्पू यादव पूर्णिया से पार्टी के उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतरने की आशा कर रहे थे. हालाँकि, बिहार में महागठबंधन सहयोगियों के बीच सीट बंटवारे की प्रबंध के अनुसार सीट राजद के पास जाने के बाद, पप्पू यादव ने गुरुवार को एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया.

यह कदम पूर्णिया से राजद उम्मीदवार बीमा भारती के लिए एक बड़ा झटका है, क्योंकि वह एनडीए उम्मीदवार के साथ आमने-सामने की लड़ाई की आशा कर रही थीं. लेकिन अब पप्पू यादव के भी मैदान में उतरने से मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है, जिससे एनडीए उम्मीदवार को बढ़त मिल सकती है. गुरुवार को पर्चा दाखिल करने के बाद एक सभा को संबोधित करते हुए पप्पू यादव ने कहा, ”मुझे नहीं पता कि लालू प्रसाद यादव को मुझसे क्या परेशानी है जब मैं उनसे मिला, तो मैंने उन्हें आश्वासन दिया कि मैं उनके बेटे (तेजस्वी यादव) का समर्थन करूंगा. फिर भी, उन्होंने कुछ कांग्रेस पार्टी नेताओं के साथ मिलकर मुझे विश्वासघात दिया. उनके आग्रह पर मैंने अपनी पार्टी का कांग्रेस पार्टी में विलय कर दिया, फिर भी उन्होंने मेरा सियासी करियर समाप्त करने के लिए मेरे विरुद्ध षड्यंत्र रची.

Related Articles

Back to top button