राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री मोदी के 370 सीट का लक्ष्य हासिल करने को लेकर पूरा भरोसा जताते हुए गडकरी ने कहा…

नागपुर. पीएम नरेन्द्र मोदी के 370 सीट का लक्ष्य हासिल करने को लेकर पूरा भरोसा जताते हुए बीजेपी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी का बोलना है कि आनें वाले लोकसभा चुनाव में पार्टी की मौजूदा 288 सीट में अतिरिक्त सीट दक्षिण हिंदुस्तान से जुड़ेंगी. अपने क्षेत्रीय आवास पर इंटरव्यू में गडकरी ने बोला कि उनके मन में इस बात को लेकर कोई शक नहीं है कि बीजेपी के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) 400 सीट के आंकड़े को पार करेगा. उन्होंने बोला कि पिछले 10 सालों में गवर्नमेंट द्वारा किए गए ठोस कार्यों के कारण मोदी तीसरी बार पीएम के रूप में कार्यभार संभालेंगे.

उन्होंने इन आरोपों को खारिज कर दिया कि मोदी गवर्नमेंट विपक्ष को कमजोर करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) का “हथियार के तौर पर इस्तेमाल” कर रही है. उन्होंने बोला कि बीजेपी के प्रतिद्वंद्वियों को लोगों का विश्वास जीतकर उल्टा परिस्थितियों से उबरने का कोशिश करना चाहिए.गडकरी ने कहा, “क्या विपक्ष को कमजोर या मजबूत बनाना हमारी जिम्मेदारी है? जब हमारे पास केवल दो सांसद थे और हम कमजोर थे तो हमें सहानुभूति के तौर पर कभी कोई पैकेज नहीं मिला.” वह लोकसभा के लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए नागपुर से एक बार फिर मैदान में हैं.

गडकरी ने शनिवार को नागपुर में बड़े रोड शो के जरिये अपना प्रचार अभियान प्रारम्भ किया. उनकी गाड़ियों का काफिला लोगों के हुजूम में रेंग रहा था और लोग 40 डिग्री सेल्सियस तापमान के बावजूद अपने क्षेत्रीय नायक का स्वागत करने के लिए खड़े थे. यह कार्यक्रम दो घंटे का था, लेकिन यह चार घंटे में समाप्त हुआ, क्योंकि समर्थकों ने उनके साथ गुलाल लगाये, जिससे वह पूरी तरह सराबोर हो गये और जहां कहीं भी वह रुके, लोगों ने उन्हें कुछ न कुछ खाने की पेशकश की. गडकरी ने बोला कि पिछले कुछ सालों में बीजेपी अपने कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत के कारण मजबूत होकर उभरी है और विपक्ष को भी लोगों का विश्वास हासिल करने के लिए कोशिश करना होगा.

 

Related Articles

Back to top button