राष्ट्रीय

पुलिसकर्मी से बुरा बर्ताव करने वाले डॉक्टर रघुवीर सिंह को हटाया गया जिला चिकित्सालय से…

बुरहानपुर: मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में 2 आरोपियों की एमएलसी (मेडिको लीगल) कराने आए पुलिसकर्मी से बुरा बर्ताव करने वाले चिकित्सक रघुवीर सिंह को जिला अस्पताल से हटा दिया गया है. सिविल सर्जन ने कारण बताओ नोटिस देकर चिकित्सक से 24 घंटे के अंदर उत्तर भी मांगा है. इसके अतिरिक्त कार्रवाई के लिए CMHO ने प्रदेश के स्वास्थ्य आयुक्त को पत्र भी भेजा है.

दरअसल, बुरहानपुर के शाहपुर थाना क्षेत्र में टकराव हो गया था. दोनों कम्पलेन करने पुलिस स्टेशन पहुंचे दोनों चोटिल व्यक्तियों को पुलिसकर्मी मेडिको लीगल सर्टिफिकेट के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंचे. इस के चलते ड्यूटी डॉ. रघुवीर सिंह से पुलिसकर्मी की बहस हो गई. चिकित्सक रघुवीर सिंह ने एक एमएलसी तो कर दी मगर आपातकालीन रोगी देखने के कारण दूसरी MLC के लिए पुलिसकर्मी दीपक प्रधान को प्रतीक्षा करने के लिए कहा. जबकि कॉन्स्टेबल ने कहा कि दूसरी MLC के लिए बोलने पर चिकित्सक ने दो टूक कह दिया कि शाहपुर पुलिस स्टेशन से हो तो मैं यह एलएलसी नहीं कर सकता. शाहपुर में भी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र है, वहीं जाकर कराओ. इस पर पुलिसकर्मी ने बोला कि आज शाहपुर में कोई डॉक्टर नहीं है. पुलियकर्मी ने अपने अफसरों से भी बात कराई किन्तु चिकित्सक ने एक न सुनी.

पुलिसकर्मी और चिकित्सक के बीच बहस छिड़ गई. इसी बीच पुलिसकर्मी ने चिकित्सक को अच्छे से बात करने के लिए बोला. मगर गुस्साए चिकित्सक रघुवीर सिंह बोलने लगे, ”मैं जॉब को जूते की नोंक पर रखता हूं. तू सस्पेंड करा दे, मैं नहीं डरता. शौक के लिए जॉब करता हूं. मैं कोई पुलिसकर्मी नहीं हूं, जो जॉब चली जाएगी तो कुछ कर नहीं पाऊंगा. तू कलेक्टर को भी टेलीफोन लगवा दे तो तेरा मेडिकल नहीं करूंगा. मैं यहां से बाहर जाकर भी तीन गुना कमा सकता हूं.”  इसी बीच, पुलिसकर्मी ने अपने थाना प्रभारी (टीआई) से बात कराने के लिए कहा तो डॉक्टर ने कहा, ”तेरा टीआई थर्ड क्लास श्रेणी का है. मैं सेकेंड क्लास ऑफिसर हूं. तुझे जो करना है, कर ले.

 

Related Articles

Back to top button