राष्ट्रीय

पीएम मोदी ने की मॉस्को में हुए आतंकी हमले की निंदा, रूस से सहयोग करने का किया वादा

नई दिल्ली . पीएम मोदी ने शनिवार को मॉस्को के क्रोकस सिटी हॉल में हुए आतंकवादी हमले की आलोचना की. प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने रूस के लोगों के साथ एकजुटता व्यक्त की है. इस आतंकी हमले में 60 से अधिक लोग मारे गए हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने एक्स एकाउंट पर लिखा, ”हम मॉस्को में जघन्य आतंकी हमले की कड़ी आलोचना करते हैं. हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं. दुख की इस घड़ी में हिंदुस्तान रूसी संघ की गवर्नमेंट और लोगों के साथ एकजुटता से खड़ा है.

मॉस्को के पास क्रोकस सिटी हॉल में हथियारों से लैस बंदूकधारियों ने शुक्रवार को लोगों पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. हमले में कम से कम 60 लोग मारे गए और 100 से अधिक घायल हुए हैं. कथित तौर पर आईएसआईएस ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है.

मॉल शहर की सीमा के ठीक बाहर मॉस्को क्षेत्र में पड़ता है. यहां क्षेत्रीय समय के अनुसार, रात 8 बजे के आसपास धावा किया गया. आरटी की रिपोर्ट के अनुसार, हमले के बाद वहां अफरा तफरी मच गई.

हमलावरों ने संगीत कार्यक्रम में आए लोगों को निशाना बनाया और मौके के वीडियो में चारों ओर मृतशरीर बिखरे हुए दिखाई दिए. उन्होंने कथित तौर पर इमारत में आग लगाने के लिए हथगोले भी फेंके.

मीडिया ने रूस की जांच समिति (आईसीआर) के हवाले से बोला कि मृतकों की संख्या बढ़ने की संभावना है.

रूसी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया ज़खारोवा ने कहा, “रूसी विदेश मंत्रालय को मॉस्को के क्रोकस सिटी हॉल पर हुई भयानक त्रासदी के बाद पूरे विश्व से आम नागरिकों से संवेदना व्यक्त करने वाले टेलीफोन आ रहे हैं. वे इस खूनी आतंकी हमले की कड़ी आलोचना कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button