राष्ट्रीय

नीतीश कुमार ने लोकसभा चुनाव में एनडीए के उम्मीदवारों को समर्थन देने का किया आग्रह

बिहार के 74 वर्षीय सीएम नीतीश कुमार ने मंगलवार को राज्य के लोगों से राज्य में लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के उम्मीदवारों को समर्थन देने का आग्रह किया. उन्होंने स्पष्ट रूप से बोला कि यह सुनिश्चित करना जरूरी है कि राज्य की प्रगति और समृद्धि की यात्रा रुके या उलटे नहीं. कुमार ने बोला कि जब उन्होंने 2005 में सीएम का पद संभाला था तब राज्य “दयनीय स्थिति” में था और उन्होंने राज्य की कई समस्याओं को ठीक करने के लिए कड़ी मेहनत की थी.

कटिहार से जेडीयू प्रत्याशी दुलाल चंद्र गोस्वामी के समर्थन में एक चुनावी रैली में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बोला कि मैं आपसे वोट मांगने आया हूंय़ मैं चाहता हूं कि हम 40 सीटें जीतें और हम राष्ट्र में 400 सीटें जीतेंगे. नरेंद्र मोदी दोबारा पीएम बनेंगे. उन्होंने बोला कि राष्ट्र आगे बढ़ेगा, बिहार आगे बढ़ेगा. लालू यादव और उनके परिवार पर धावा करते हुए नीतीश ने बोला कि बाकी लोगों ने आज तक कोई काम नहीं किया. वे सिर्फ़ पैसा कमाने में व्यस्त रहेंगे. वे अपने परिवार को बढ़ाने में व्यस्त रहेंगे.

उन्होंने बोला कि आप सब जानते हैं कि मैंने प्रदेश को निराशा की स्थिति से बाहर निकालकर बदलाव के लिए अपना सब कुछ न्यौछावर कर दिया. बिहार ने अपनी खोई हुई प्रतिष्ठा वापस पा ली और इसके लोगों को सड़क, बिना रुकावट बिजली, पेयजल, शिक्षा और स्वास्थ्य जैसी बुनियादी सुविधाएं मिलीं जिनके वे हकदार थे लेकिन उन्हें वंचित कर दिया गया था. सीएम ने राज्य में बेरोजगारी कम करने के लिए अपने प्रशासन द्वारा उठाए गए कदमों पर भी बल दिया और बोला कि यह राज्य के 7 संकल्प कार्यक्रम का हिस्सा है, जो भविष्य में नौकरियां प्रदान करना जारी रखेगा.

मुख्यमंत्री ने बोला कि मैंने गवर्नमेंट के प्रमुख कार्यक्रम 6 संकल्प (भाग -2) के अनुसार 10 लाख नौकरियों और 10 लाख रोजगार के अवसरों की घोषणा की थी. उन्होंने बोला कि बिहार शिक्षा, पुलिस और अन्य क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर भर्ती के साथ उस क्षेत्र में इतिहास लिख रहा है. गवर्नमेंट ने लाखों युवाओं को जॉब दी है, वहीं लाखों युवाओं को स्वरोजगार के लिए आर्थिक सहायता दी है राज्य में बड़े निवेशक भी आ रहे हैं, जिससे रोजगार की संभावनाएं और बेहतर होंगी.

Related Articles

Back to top button